इस देश के क्रिकेट कप्तान को मिलती है सबसे अधिक सैलरी, जानिए विराट कोहली को कितने पैसे मिलते हैं

Cricket Captain Salary: विराट कोहली नहीं बल्कि इस देश के कप्तान को सबसे अधिक सैलरी मिलती है। कोहली बतौर कप्तान सैलरी के मामले में दूसरे नंबर पर हैं।

Virat Kohli
विराट कोहली (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच कॉन्ट्रॉक्ट को लेकर इन दिनों विवाद चल रहा है। बोर्ड श्रीलंकाई क्रिकेटर्स की सैलरी में कटौती करना चाहता है, लेकिन प्लेयर्स अड़ गए हैं। खिलाड़ियों ने खुलकर नाराजगी का इजाहर किया है और सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से साफ इनकार कर दिया है। श्रीलंकाई टीम फिलहाल बांग्लादेशी दौरे पर है, जिसके बाद कोई फैसला होने की उम्मीद है। ऐसे में श्रीलंका के अलावा अन्य क्रिकेटर्स की सैलरी की भी खूब चर्चा हो रही है। आइए आपको उन कप्तानों की सैलरी के बारे में बताते हैं, जिन्हें सबसे ज्यादा पैसे मिलते हैं।

कोहली नहीं इस कप्तान की सैलरी ज्यादा

भारतीय क्रिकेट बोर्ड दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है। हालांकि, बतौर कप्तान सैलरी के मामले में विराट कोहली नहीं बल्कि इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट टॉप पर हैं। रूट को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड  की तरफ से सालाना 8.97 करोड़ रुपए मिलते हैं, जोकि सबसे अधिक सैलरी है। वहीं, भारतीय कप्तान कोहली को हर साल 7 करोड़ रुपए की फीस मिलती है। वह भारत की तीनों फॉ़र्मेंट की टीमों के कप्तान हैं। इन दोनों के बाद ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच और टिम पेन का नंबर आता है, जिन्हें 4.8-4.8 करोड़ रुपए मिलते हैं। फिंच टी20 और वनडे टीम के कप्तान हैं जबकि पेन टेस्ट टीम की अगुवाई करते हैं। 

मॉर्गन और विलियमसन को इतने मिलते हैं

दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट कप्तान डीन एल्गर को फीस के तौर पर 3.2 करोड़ और वनडे-टी20 टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा को 2.5 करोड़ रुपए रुपए मिलते हैं। इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन म़ॉर्गेन को बोर्ड की ओर से हर साल 1.75 करोड़ रुपए दिए जाते हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन की सैरली 1.77 करोड़ रुपए है। उन्हें 30 लाख रुपए बोनस के रूप में भी मिलते हैं। कीरोन पोलार्ड वेस्टइंडीज की वनडे और टी20 टीम की अगुवाई करते हैं। उन्हें बोर्ड से सालाना 1.73 करोड़ मिलते हैं। क्रेग ब्रैथवेट वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम के कप्तान हैं। उन्हें बोर्ड  1.39 करोड़ रुपए देता है। पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम को 62.4 लाख रुपए सालाना सैलरी के तौर पर दिए जाते हैं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर