Jasprit Bumrah's Six: गेंदबाज से भिड़ंत के बाद बुमराह ने जड़ा ऐसा छक्का, बधाई देने खड़ा हुआ पूरा ड्रेसिंग रूम

जसप्रीत बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में ज्यादा रन तो नहीं बना सके लेकिन उन्होंने एक शानदार छक्का जड़कर मेला लूट लिया।

Bumrah-six-against-Rabada
कगिसो रबाडा के खिलाफ शानदार छक्का जड़ते जसप्रीत बुमराह( साभार: स्क्रीन ग्रैब हॉट स्टार)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बल्लेबाजी के दौरान जसप्रीत बुमराह की हुई मार्को जेनसन से भिड़ंत
  • बुमराह के गुस्से का शिकार बने कगिसो रबाडा
  • जड़ दिया डीप स्कवैर लेग की दिशा में शानदार छक्का

जोहान्सबर्ग: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने टीम को सुरक्षित स्थिति में पहुंचा दिया है। हालांकि मेजबान टीम के गेंदबाजों ने कहर बरपाते हुए एक-एक करके भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचा दिया। ऐसे में टीम इंडिया ने आठ विकेट गंवा दिए तब बल्लेबाजी करने गेंदबाज जसप्रीत बुमराह उतरे। 

ऐसे में गेंद हाथ में लिए मोर्को जेनसन ने बुमराह के शरीर को निशाना बनाकर गेंदबाजी करनी शुरू कर दी। पारी के 54वें ओवर नें जब दोनों का आमना सामना हुआ तो जेनसन ने शॉर्ट गेंदबाजी करनी शुरू कर दी। गेंद बुमराह के कंधे पर भी लगी लेकिन वो उनकी गेंद पर लगातार कोशिश के बाद भी कोई बड़ा शॉट नहीं खेल पाए। 

पुल करके जड़ा शानदार छक्का
ऐसे में अगले ओवर में बुमराह का सामना कगिसो रबाडा से हो गया। रबाडा ने लगातार दो नो बॉल के साथ ओवर की शुरुआत की। ऐसे में रबाडा की शॉट गेंद को बुमराह ने पिक कर लिया और डीप स्कवैर लेग की दिशा में छक्के के लिए पुल करके दिया। उनके शॉट को देखकर भारतीय ड्रेसिंग रूम में बैठा हर शख्स खड़े होकर तालियां बजाता दिखा। 

अपनी पारी में बुमराह ने बनाए 7 रन 
हालांकि बुमराह बड़ी पारी नहीं खेल सके और 14 गेंद पर 7 रन बनाकर रबाडा की गेंद पर जेनसन के हाथों लपके गए। लेकिन इस छोटी सी पारी में खेले अपने एक शॉट से उन्होंने मेला लूट लिया।  

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर