बीसीसीआई सचिव जय शाह ने किया भारत-श्रीलंका सीरीज की नई तारीख का आधिकारिक ऐलान

India vs Sri Lanka ODI Series Schedule: भारत और श्रीलंका बीच होने वाली वनडे सीरीज शुरू होने की तारीख आखिर तय हो गई है। दोनों टीमों को तीन वनडे खेलने हैं।

India vs Sri Lanka ODI series
भारतीय खिलाड़ी  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत और श्रीलंका जल्द वनडे सीरीज में भिड़ेंगे
  • भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज की तारीख तय
  • पहले इस सीरीज का 13 जुलाई से आगाज होना था

भारतीय टीम श्रीलंका दौर पर है, जहां 13 जुलाई से तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज होना था। लेकिन श्रीलंकाई कैंप में कोरोना संक्रमण के कई मामने आने के बाद सीरीज की तारीख को आगे बढ़ाने का फैसला हुआ है। हाल ही में कहा गया कि वनडे सीरीज 17 जुलाई से शुरू होगी, मगर अब अटकलबाजी खत्म हो गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आधिकारिक तौर पर ऐलान किया है कि वनडे सीरीज का पहला मैच 18 जुलाई से खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 20 और तीसरा वनडे 23 जुलाई को होगा। श्रीलंका बोर्ड ने शेड्यूल में बदलाव का अनुरोध किया था, जिसे बीसीसीआई ने मान लिया।

बल्लेबाजी कोच कोरोना पॉजिटिव

बीसीसीआई सचिन जय शाह ने शनिवार को एएनआई से पुष्टि करते हुए कहा कि श्रीलंकाई खेमे में कोरोना मामलों के कारण भारत और श्रीलंका वनडे सीरीज की शुरुआत 18 जुलाई से होगी। बता दें कि श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लोवेर और टीम के परफॉरमेंस विश्लेषक शिरांथा निरोशन इंग्लैंड दौरे से लौटने के बाद कोरोना संक्रमित पाए गए थे। हालांकि, टीम के बाकी सदस्यों का फिर से किया गया टेस्ट निगेटिव निकला है। लेकिन श्रीलंका बोर्ड चाहता है कि खिलाड़ी खुद की सुरक्षा के लिए कुछ और दिन क्वारंटीन पीरियड में रहें।

धवन संभालेंगे टीम इंडिया की कमान

वनडे सीरीज के बाद भारत-श्रीलंका की टीम 25 जुलाई से तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेलेंगी। श्रीलंका दौर पर टीम इंडिया की कमान शिखर धवन कमान संभालेंगे। वहीं, राहुल द्रविड़ को बतौर हेड कोच टीम के साथ श्रीलंका गए हैं। भारतीय स्क्वाड में 20 खिलाड़ी और पांच नेट गेंदबाज शामिल हैं।

श्रीलंका दौरे के लिए भारत का स्क्वाड

शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, आर गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक ​​पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया।

नेट बॉलर्सः ईशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरजीत सिंह।
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर