India vs Pakistan Clash of Titans: दोनों टीमों के इन खिलाड़ियों के बीच होगा महामुकाबला

India vs Pakistan, T20 World Cup 2021: भारत और पाकिस्‍तान के बीच टी20 विश्‍व कप का हाईवोल्‍टेज मुकाबला रविवार को दुबई में खेला जाएगा। इस मुकाबले में इन खिलाड़‍ियों के बीच कड़ी जंग देखने को मिलेगी।

india vs pakistan
भारत बनाम पाकिस्‍तान 
मुख्य बातें
  • भारत और पाकिस्‍तान के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप का मैच
  • दोनों टीमें इस मुकाबले के साथ टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरूआत करेंगी
  • भारत और पाकिस्‍तान के इन खिलाड़‍ियों के बीच जोरदार जंग देखने को मिलेगी

दुबई: टीम इंडिया और पाकिस्‍तान के बीच 24 अक्‍टूबर को दुबई में टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का हाई वोल्‍टेज मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस मुकाबले के साथ टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरूआत करेंगी। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने टी20 विश्‍व कप की तैयारी के लिए खेले अपने दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की। वहीं बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान ने एक अभ्‍यास मैच जीता जबकि एक गंवाया। टी20 वर्ल्‍ड कप में दोनों टीमों के आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो भारतीय टीम का पलड़ा भारी है। भारतीय टीम टी20 वर्ल्‍ड कप में कभी भी पाकिस्‍तान से हारी नहीं है।

बहरहाल, पाकिस्‍तान जहां इस बार हार के सिलसिले को तोड़ना चाहेगा, वहीं भारतीय टीम की कोशिश जीत का अंतर 6-0 करने की होगी। ऐसे में दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला होने की पूरी उम्‍मीद है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिरी दोनों टीमों के किन खिलाड़‍ियों के बीच जोरदार मुकाबला देखने को मिल सकता है। जहां बल्‍लेबाज का ध्‍यान लंबे-लंबे शॉट्स लगाने पर होगा, वहीं गेंदबाज की कोशिश अपनी धारदार गेंदों से बल्‍लेबाज को परेशान करने की होगी। खिलाड़‍ियों के बीच गेंद और बल्‍ले की जंग देखना दिलचस्‍प होगा। चलिए जानते हैं कि इस हाई प्रोफाइल मैच में किन खिलाड़‍ियों के बीच बैटल होगा।

1) रोहित शर्मा बनाम शाहीन शाह अफरीदी - टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अभ्‍यास मैच में शानदार अर्धशतक जमाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की कोशिश सबसे पहले रोहित शर्मा को अपना शिकार बनाने की होगी। वहीं रोहित चाहेंगे कि वह अफरीदी की गेंदों पर एक से एक शानदार स्‍ट्रोक्‍स खेले। इन दोनों खिलाड़‍ियों के बीच मुकाबले पर फैंस का ध्‍यान जरूर रहेगा। 34 साल के रोहित ने 111 टी20 इंटरनेशनल मैचों में चार शतक और 22 अर्धशतकों की मदद से 2864 रन बनाए हैं। वहीं 21 साल के शाहीन अफरीदी ने 30 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 32 विकेट लिए। ऐसे में इन खिलाड़‍ियों के बीच जोरदार मुकाबला देखने को मिल सकता है।


2) विराट कोहली बनाम हसन अली - टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज हसन अली के बीच भी घमासान देखने को मिल सकता है। विराट कोहली को रन मशीन कहा जाता है जबकि हसन अली भी विकेट निकालने में माहिर हैं। दोनों की कोशिश पूरी तरह एक-दूसरे पर हावी होने की रहेगी। भारतीय कप्‍तान ने 90 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 28 अर्धशतकों की मदद से 3159 रन बनाए हैं। वहीं हसन अली ने 41 टी20 इंटरनेशनल मैच में 52 विकेट चटकाए हैं। यह युद्ध जोरदार होगा।


3) ऋषभ पंत बनाम शादाब खान - टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत आक्रामक बल्‍लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, जिन्‍हें शादाब खान अपनी स्पिन के जाल में उलझाना चाहेंगे। इन दोनों खिलाड़‍ियों के बीच रोचक फाइट होने की उम्‍मीद है। पंत पहली ही गेंद से बड़े शॉट खेलने को बेताब रहते हैं और शादाब अपनी धीमी गति की गेंदों से भारतीय बल्‍लेबाज को परेशान करना चाहेंगे। पंत ने 33 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 2 अर्धशतकों की मदद से 512 रन बनाए हैं। वहीं शादाब खान ने 53 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 58 विकेट चटकाए हैं। इन दो युवाओं के बीच मुकाबला देखने लायक रहेगा।


4) बाबर आजम बनाम जसप्रीत बुमराह - दो दिग्‍गज, दो महारथी। आपस में इनके बीच होगा कड़ा युद्ध। बाबर आजम निपुण बल्‍लेबाज हैं और जसप्रीत बुमराह भी किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। बाबर आजम के स्‍टाइलिश शॉट्स को रोककर आउट करने की जिम्‍मेदारी बुमराह की होगी। इन दोनों के बीच मुकाबले में फैंस की बड़ी दिलचस्‍पी है। बाबर आजम ने 61 टी20 इंटरनेशनल मैचों में एक शतक और 20 अर्धशतकों की मदद से 2204 रन बनाए हैं। वहीं बुमराह ने 50 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 59 विकेट चटकाए हैं। इन दोनों खिलाड़‍ियों के टसल का इंतजार रहेगा।


5) मोहम्‍मद हफीज बनाम वरुण चक्रवर्ती - मिस्‍टर प्रोफेसर के नाम से मशहूर अनुभवी मोहम्‍मद हफीज का मुकाबला रहस्‍यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती से होगा। चक्रवर्ती का अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर अनुभव हफीज की तुलना में बिलकुल कम है, लेकिन फिर भी उन्‍हें बड़ी तौप माना जा रहा है। हफीज स्पिनर्स को अच्‍छे से खेलना जानते हैं, लेकिन देखना होगा कि वह भारत के मिस्‍ट्री स्पिनर का सामना कर पाएंगे। हफीज ने 113 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 14 अर्धशतकों की मदद से 2429 रन बनाए हैं। वहीं वरुण चक्रवर्ती ने महज तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले और दो विकेट लिए। अनुभवी का सामना जब युवा खिलाड़ी से होगा तो आखिर ऐसा रोमांच कहां और देखने को मिलेगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर