फाइनल में यूसुफ-युवराज के तूफान में उड़ी श्रीलंकाई टीम, इंडिया लेजेंड्स बनी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज चैंपियन

ndia Legends vs Sri Lanka Legends Match Report: इंडिया लेजेंड्स रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज चैंपियन बन गई है। भारतीय टीम ने खिताबी मुकाबले में श्रीलंका लेजेंड्स को 14 रन से हराया।

Yusuf Pathan Yuvraj Singh
.यूसुफ पठान और युवराज सिंह  |  तस्वीर साभार: Twitter

सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में शुरू से शानदार प्रदर्शन करने वाली इंडिया लेजेंड्स चैंपियन बन गई है। सचिन तेंदुवकर की अगुवाई वाली भारतीय ने फाइनल में श्रीलंका लेजेंड्स को 14 रन से मात। इंडिया लेजेंड्स टूर्नामेंट की पहली विजेता टीम है। खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम ने यूसुफ पठान (नाबाद 62) और युवराज सिंह (60) की तूफानी पारियों के दम पर 4 विकेट गंवाकर 181 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में श्रीलंका की टीम निर्धारि 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 167 रन ही बना सकी। श्रीलंका के लिए सनथ जयसूर्या (43) ने सर्वाधिक रन बनाए। वहीं, भारत की ओर से यूसुफ और इरफान पठान ने दो-दो जबकि मनप्रीत गोन और मुनाफ पटेल ने एक-एक विकेट चटकाया। श्रीलंका का एक बल्लेबाज रन आउट होकर पवेलियन लौटा। 

जयसिंघे और वीरारत्ने ने किया कड़ा संघर्ष

लक्ष्य का पीछा  करते हुए श्रीलंका ने अच्छा आगाज किया। तिलकरत्ने दिलशान और सनथ जयसूर्या ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े। यह साझेदारी 8वें ओवर में दिलशान के आउट होने के बाद टूटी। उन्होंने 18 गेंदों में 21 रन की पारी खेली। उनके बाद चमारा सिल्वा नौवें ओवर में 2 रन बनाकर आउट हो गए। जयसूर्या ने 12वें ओवर में अपना विकेट गंवाया। उन्होंने 35 गेंदों में 5 चौकों और 1 छक्के के जरिए 43 रन बनाए। श्रीलंका चौथा विकेट उपुल थरंगा (14) के रूप में 13वें ओवर में गिरा। इसके बाद चिंताका जयसिंघे (30 गेंदों में 40) और कौशल्या वीरारत्ने (15 गेंदों में 38) ने पांचवें विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की। हालांकि, दोनों हार को नहीं टाल सके। वीरारत्ने और जयसिंघे 20वें ओवर में आउट हुए। वहीं, फरवेज माहरूप ने रन बना पाए।

इंडिया लेंजेंड्स की पारी का कुछ ऐसी रही

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीयय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग तीसरे ओवर में ही अपना विकेट गंवा बैठे। उन्हें रंगना हेराथ ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा। सहवाग ने 12 गेंदों में 10 रन बनाए। उन्होंने एक छक्का लगाया। इसके बाद एस बद्रीनाथ भी टिककर बल्लेबाजी नहीं कर पाए। वह 5 गेंदों में 7 रन बनाकर पांचवें ओवर में एलबीडब्ल्यू हो गए। उन्हें सनथ जयसूर्या ने अपना शिकार बनाया। बद्रीनाथ का विकेट 35 के कुल स्कोर पर गिरा। 

यहां से सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह ने मोर्चा संभाला। दोनों ने काफी देर तक श्रीलंकाई गेंदबाजों का डटकर सामना किया। सचिन और युवराज ने  तीसरे विकेट के लिए 43 रन जोड़े। सचिन ने 23 गेंदों में 5 चौकों के जरिए 30 रन की पारी खेली। सचिन और युवराज की यह साझेदारी 11वें ओवर में सचिन के आउट होने के बाद टूटी। उन्हें फरवेज माहरूफ ने थरंगा के हाथों लपकवाया। उनका विकेट 78 के कुल स्कोर पर गिरा। सचिन के आउट होने के बाद भी युवराज ने रनों की रफ्तार धमने नहीं दी।

युवराज-युसूफ ने 85 रन की साझेदारी की

युवराज ने यूसुफ पठान के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने तेजी से रन बनाए। युवराज और यूसुफ के बीच 85 रन की साझेदारी हुई। लग रहा था कि यह पार्टनरशिप अविजित रहेगी, लेकिन युवराज 19वें ओवर में कौशल्या वीरारत्ने का शिकार बनए। उन्होंने 41 गेंदों में 4 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 60 रन बनाए। वहीं, युसूफ पठान 36 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 62 रन की पारी खेली।  उन्होंने इस दौरान 4 चौके और 5 छक्के लगाए। वहीं, इरफान तीन गेंदों में 8 रन बनाकर नाबाद रहे।  
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर