धमाकेदार मैचः रोमांचक अंदाज में जीतकर इंडिया लेजेंड्स फाइनल में पहुंची, सचिन बने हीरो

Road Safety World Series 1st Semi-Final: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में बुधवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच का अंत रोमांचक अंदाज में हुआ। इंडिया लेजेंड्स ने कप्तान सचिन तेंदुलकर के दम पर फाइनल में जगह बना ली है।

India Legends beat West Indies Legends
इंडिया लेजेंड्स ने वेस्टइंडीज लेजेंड्स को मात दी (Road Safety World Series)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2021
  • इंडिया लेजेंड्स और वेस्टइंडीज लेजेंड्स के बीच हुआ धमाकेदार मैच
  • रोमांचक अंदाज में इंडिया लेजेंड्स ने जीतकर फाइनल में जगह बनाई

नई दिल्लीःः रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) में बुधवार को पहला सेमीफाइनल मैच खेला गया। मैच में सचिन तेंदुलकर की अगुवाई में इंडिया लेजेंड्स और ब्रायन लारा की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज लेजेंड्स की टीमें आमने-सामने थीं। इंडिया लेजेंड्स की तरफ से सचिन और युवराज की धुआंधार पारियों के दम पर बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में वेस्टइंडीज लेजेंड्स के बल्लेबाजों ने भी धमाकेदार बल्लेबाजी की लेकिन अंत तक आते-आते वे धीमे पड़ गए और अंतिम ओवर तक गए इस मैच में भारत को 12 रनों से जीत मिली। इसके साथ ही इंडिया लेजेंड्स इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

छत्तीसगढ़ के रायपुर में खेले गए इस पहले सेमीफाइनल मुकाबले में वेस्टइंडीज लेजेंड्स ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंडिया लेजेंड्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और सचिन-सहवाग की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी करके अच्छी शुरुआत दी। सहवाग 17 गेंदों में 35 रनों की तेज पारी खेलकर टीनो बेस्ट की गेंद पर उन्हीं के हाथों कैच आउट हो गए।

सचिन का बल्ला फिर गरजा, युवराज ने भी उड़ाए छक्के

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने आखिरी लीग मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा था और वो यहां पहले सेमीफाइनल में भी उसी लय में दिखे। सचिन ने 42 गेदों में 65 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 3 छक्के और छह चौके शामिल थे। उनके साथ-साथ सिक्सर किंग युवराज सिंह भी चमके जिन्होंने छह छक्के और एक चौका जड़ते हुए 20 गेंदों में नाबाद 49 रनों की पारी खेली।

इनके अलावा मोहम्मद कैफ ने 21 गेदों पर 27 रनों की पारी खेली। जबकि यूसुफ पठान ने 3 छक्के और 2 चौके जड़ते हुए 20 गेंदों पर 37 रन ठोक डाले। इसी के साथ इंडिया लेजेंड्स ने 20 ओवर में 3 विकेट खोते हुए 218 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफलता हासिल की।

वेस्टइंडीज के ड्वेन स्मिथ ने फिर दिखाया कमाल

जवाब में उतरी वेस्टइंडीज लेजेंड्स की तरफ से पिछले मैच में ताबड़तोड़ पारी खेलने वाले ड्वेन स्मिथ यहां भी चमके। स्मिथ ने 36 गेंदों में 63 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 2 छक्के और 9 चौके शामिल थे। हालांकि दूसरे ओपनर विलियम पर्किंस 9 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए थे। लेकिन स्मिथ ने सारी कमी पूरी कर दी।

इसके बाद कर्क एडवर्ड्स भी पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट हो गए लेकिन नरसिंह देवनारायण और ब्रायन लारा ने धुआंधार बल्लेबाजी से उम्मीदें जगा दी। लारा ने 28 गेंदों में 46 रनों की पारी खेली जिसमें 2 छक्के और 4 चौके शामिल थे। वो विनय कुमार की गेंद पर बोल्ड हो गए।

आखिरी ओवर का रोमांच

मैच अंतिम ओवर तक गया जहां वेस्टइंडीज को 17 रनों की जरूरत थी। इरफान पठान के इस ओवर में पहली दो गेंदों पर सिर्फ 1 रन आया। जबकि तीसरी गेंद पर नरसिंह देवनारायण 59 रन बनाकर रन आउट हो गए। अंतिम तीन गेंदों पर सुलेमान बेन सिर्फ 2 रन और बना सके। जिसके साथ ही वेस्टइंडीज लेजेंड्स 20 ओवर में 6 विकेट पर 206 रन ही बना सकी और मैच व फाइनल में जाने का अवसर गंवा दिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर