ICC Women's T20I batting ranking: भारत की शैफाली वर्मा दोबारा टॉप पर पहुंची, अन्‍य भारतीय महिलाओं का ऐसा है हाल

क्रिकेट
भाषा
Updated Jan 25, 2022 | 16:29 IST

ICC Woen's T20I batting Rankings: भारत की युवा ओपनर शैफाली वर्मा एक बार फिर आईसीसी महिला टी20 अंतरराष्‍ट्रीय बल्‍लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गई हैं। वहीं स्‍मृति मंधाना को एक स्‍थान का नुकसान हुआ है।

shafali verma
शैफाली वर्मा 
मुख्य बातें
  • शैफाली वर्मा ने बेथ मूनी को पछाड़कर शीर्ष स्‍थान हासिल किया
  • भारतीय ओपनर स्‍मृति मंधाना चौथे स्‍थान पर खिसक गई हैं
  • दीप्ति शर्मा की टी20 इंटरनेशनल गेंदबाजी रैंकिंग में एक स्‍थान का सुधार हुआ

दुबई: भारत की युवा बल्लेबाज शैफाली वर्मा मंगलवार को आईसीसी महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजी रैंकिंग में एक स्थान के फायदे से दोबारा शीर्ष पर पहुंच गई जबकि उनकी साथी सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना एक स्थान के नुकसान से चौथे स्थान पर खिसक गई। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेथ मूनी और मेग लेनिंग की रैंकिंग में क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया की ही एलिसा हीली छठे स्थान पर हैं।

न्यूजीलैंड की दो खिलाड़ी शीर्ष 10 में शामिल हैं। सोफी डिवाइन और सूजी बेट्स क्रमश: पांचवें और सातवें पायदान पर हैं। राष्ट्रमंडल खेलों के क्वालीफायर में शानदार प्रदर्शन करते हुए 55.25 की औसत और 185.71 के स्ट्राइक रेट से 221 रन बनाने के बाद श्रीलंका की चामरी अटापट्टू छह स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गई हैं।

इंग्लैंड की डेनी वाट तीन पायदान आगे बढ़कर 13वें स्थान पर हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में 70 रन की पारी खेली थी। ऑस्ट्रेलिया की ताहिला मैकग्रा 29 स्थान की लंबी छलांग के साथ 28वें पायदान पर पहुंच गई हैं। उन्होंने एडीलेड में इंग्लैंड के खिलाफ 49 गेंद में नाबाद 91 रन बनाए, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने 170 रन के लक्ष्य को हासिल करते हुए जीत दर्ज की।

गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष तीन खिलाड़ियों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इंग्लैंड की सोफी एकलेस्टोन शीर्ष पर हैं जबकि उनके बाद सारा ग्लेन का नंबर आता है। दक्षिण अफ्रीका की शबनम इस्माइल तीसरे स्थान पर हैं। भारत की दीप्ति शर्मा एक स्थान के फायदे से ऑस्ट्रेलिया की मेगान शुट को पछाड़कर चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं।

ऑलराउंडर की सूची में भी अधिक बदलाव नहीं हुआ है। सोफी डिवाइन और नताली स्किवर पहले दो स्थान पर बरकरार हैं। दीप्ति शर्मा एक स्थान आगे बढ़कर तीसरे नंबर पर पहुंच गई हैं। पाकिस्तान की निदा डार और थाईलैंड की नताया बूचेथाम भी दो-दो स्थान के फायदे से क्रमश: नौवें और 10वें स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी चार स्थान गिरकर शीर्ष 10 से बाहर हो गई हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर