रोहित शर्मा या धोनी? हार्दिक पांड्या ने चुना अपनी सर्वश्रेष्ठ 'IPL इलेवन' टीम का कप्तान

Hardik Pandya picks captain for his favourite IPL XI: भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपनी सर्वश्रेष्ठ आईपीएल इलेवन टीम का चयन किया और बताया कि कौन है उनका पसंदीदा आईपीएल कप्तान।

Hardik Pandya picks favourite captain for his IPL XI
Hardik Pandya picks favourite captain for his IPL XI 

मुख्य बातें

  • रोहित शर्मा या महेंद्र सिंह धोनी? कौन है सर्वश्रेष्ठ आईपीएल कप्तान
  • हार्दिक पांड्या ने अपनी सर्वश्रेष्ठ IPL XI टीम का कप्तान चुना
  • आईपीएल में रोहित की कप्तानी में खेलते हैं पांड्या, धोनी के भी हैं मुरीद

Hardik Pandya's IPL XI: बेशक क्रिकेट नहीं हो रहा है, लेकिन इस बीच भी टीम इंडिया के धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इन दिनों भी लगातार चर्चा में हैं। खासतौर पर अपनी निजी जिंदगी को लेकर। हाल ही में उन्होंने अपनी मंगेतर नताशा के साथ झटपट शादी की और उसके साथ ही अपने जल्द पिता होने की गुड न्यूज भी दे दी। उसके बाद अब पांड्या महामारी के बीच पहली बार सोशल मीडिया के जरिए फैंस के बीच आए हैं। हाल ही में क्रिकबज पर किकेट विशेषज्ञ हर्षा भोगले के साथ बातचीत में उन्होंने कई चीजों का खुलासा किया और इसके साथ ही उन्होंने अपने पसंद की सर्वश्रेष्ठ आईपीएल टीम चुनी, इसमें सबसे दिलचस्प रहा कप्तान का चयन।

हार्दिक पांड्या ने अपने पसंद की सर्वश्रेष्ठ आईपीएल इलेवन में एक से एक दिग्गज खिलाड़ी का नाम शामिल किया। खासतौर पर वो खिलाड़ी इसमें शामिल रहे जिन्होंने आईपीएल के तमाम सीजन में अपनी छाप छोड़ने में सफलता हासिल की। उन्होंने जो टीम घोषित की उसमें बेशक कई नाम चर्चा का विषय रहे लेकिन सबकी नजरें टिकी थीं टीम के कप्तान पर, आखिर वो आईपीएल के दो सबसे सफल कप्तानों- रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी में से किसको चुनते।

इनको बनाया अपनी आईपीएल टीम का कप्तान

बेशक हार्दिक पांड्या आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते आए हैं और वहां उनके कप्तान रोहित शर्मा हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा बार आईपीएल का खिताब जीता है। लेकिन जब बात अपनी पसंद की आईपीएल टीम का कप्तान चुनने की आई तो हार्दिक पांड्या ने पूर्व भारतीय कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स के कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी का नाम चुना।

किसको क्या जिम्मेदारी?

अगर बात करें बाकी टीम की तो उन्होंने ओपनर होने की जिम्मेदारी दो धाकड़ बल्लेबाजों को दी। ये हैं मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा और किंग्स इलेवन पंजाब के कैरेबियाई ओपनर क्रिस गेल। तीसरे नंबर पर उन्होंने बेहिचक दिग्गज बल्लेबाज व भारतीय कप्तान विराट कोहली को रखा। इसके अलावा सुरेश रैना, एबी डिविलियर्स और धोनी भी बल्लेबाजी क्रम में बड़े चेहरे दिखे। वहीं बॉलिंग विभाग में लसिथ मलिंगा की अगुवाई वाले बॉलिंग लाइन अप को तैयार किया।

ये है हार्दिक पांड्या की पसंदीदा IPL XI

क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान-विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, सुनील नरेन, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा।

अगली खबर