आखिर किस तरह के कप्तान हैं हार्दिक पांड्या? गुजरात टाइटन्स के खिलाड़ी ने किया बड़ा खुलासा

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated May 23, 2022 | 16:55 IST

Sai Kishore on Hardik Pandya's captaincy: हार्दिक पांड्या नई आईपीएल टीम गुजरात टाइटन्स (जीटी) के कप्तान हैं। वह बतौर कप्तान खुद को साबित करने में कामयाब रहे हैं। जीटी के स्पिनर साई किशोर ने हार्दिक की कप्तानी की जमकर तारीफ की है।

Gujarat Titans spinner Hardik Pandya
हेड कोच आशीष नेहरा के साथ गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • हार्दिक पांड्या गुजरात की कप्तानी कर रहे हैं
  • गुजरात की टीम तालिका में शीर्ष पर काबिज है

कोलकाता: गुजरात टाइटन्स के बाएं हाथ के स्पिनर साई किशोर ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी को 'सरल' शब्द में परिभाषित किया है। 25 वर्षीय खिलाड़ी को आईपीएल 202नीलामी में टाइटन्स ने तीन करोड़ रुपये में खरीदा था। गुजरात टाइटन्स 20 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है और मंगलवार को क्वालीफायर 1 2 मेगा के लिए ईडन गार्डन्स में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी। टीम ने 14 लीग खेलों में से 10 में जीत हासिल की है।

किशोर ने कहा, "पांड्या ने कभी भी खिलाड़ियों पर दबाव नहीं बनाया। उन्होंने उन्हें हर मैच में अपने तरीके से खेलने की आजादी दी है।" किशोर ने गुजरात टाइटन्स आईपीएल डॉट कॉम के हवाले से कहा कि, "हार्दिक मेरे लिए बहुत सरल रहे है। आखिरी मैच में वे हमारे पास आए और उन्होंने कहा कि, 'बाएं हाथ का बल्लेबाज बल्लेबाजी कर रहा है, क्या आपको गेंदबाजी के बारे में बताने की जरूरत है या आपके पास अपनी योजनाएं हैं। वह खुद पर आत्मविश्वास बनाए रखते हैं और टीम के खिलाड़ियों पर भी काफी भरोसा करते हैं।"

25 वर्षीय किशोर ने आगे कहा कि मुख्य कोच आशीष नेहरा और पांड्या ने अपने बीच अच्छा तालमेल बिठाया है, जिससे टीम में हर कोई सुरक्षित महसूस करता है। किशोर ने आगे यह भी बताया कि, "कोच और कप्तान के साथ यहां मिलकर काफी अच्छा लगा। इस टीम में हर कोई सुरक्षित महसूस करता है। खिलाड़ियों को अपने तरीके से खेलने की जरूरत है। जब मैं सीजन का 12वां मैच खेल रहा था, तब मुझे लगा कि टीम में अपनी भी कुछ योगदान करना चाहिए।"

उन्होंने यह भी कहा कि टाइटन्स के पास हर मैच से पहले गेंदबाजी की योजनाएं रहती हैं। "ईमानदारी से कहूं तो टीम के पास गेंदबाजी की अच्छी योजनाएं हैं। हम एक साथ मैच के बारे में चर्चा करते हैं और यह आधे घंटे या 40 मिनट तक होती है। टीम के बारे में अच्छी बात यह है कि हमारे पास उचित गेंदबाज हैं। साथ ही हमारे पास अच्छे बल्लेबाज भी हैं। वे भी अपनी भूमिकाएं अच्छे से जानते हैं।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर