ENG vs SA: इंग्‍लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टेस्‍ट में 9 विकेट से रौंदा, सीरीज 2-1 से अपने नाम की

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 12, 2022 | 19:03 IST

England beat South Africa by 9 wickets: इंग्‍लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे व अंतिम टेस्‍ट में 9 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इंग्‍लैंड ने तीसरे टेस्‍ट के आखिरी दिन महज 25 मिनट में मैच जीत लिया।

England Cricket team
इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • इंग्‍लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टेस्‍ट में 9 विकेट से हराया
  • इंग्‍लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज 2-1 से जीती
  • इंग्‍लैंड ने आखिरी दिन केवल एलेक्‍स लीज का विकेट गंवाया

लंदन: जैक क्रॉली की नाबाद 69 रन की पारी के दम पर इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन सोमवार को जीत की औपचारिकता पूरी करते हुए तीन मैचों की सीरीज को 2-1 से अपने नाम की। जीत के लिए 130 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम ने दिन की शुरुआत बिना किसी नुकसान के 97 रन से की थी। 

टीम ने 25 मिनट के अंदर ही जरूरी 33 रन बना लिये। इस दौरान उसने एलेक्स लीज (39) का विकेट गंवाया, जो कागिसो रबाडा की गेंद पर पगबाधा हुये।
क्रॉली ने 57 गेंद की आक्रामक पारी में  12 चौके लगाये। ऑली पोप ने नाबाद 11 रन का योगदान दिया। नये कोच ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान बेन स्टोक्स की अगुवाई में टीम के लिए यह सत्र शानदार रहा। इस दौरान उसने  सात टेस्ट मैचों में से छह में जीत दर्ज की।

इंग्लैंड ने विश्व टेस्ट चैम्पियन न्यूजीलैंड को 3-0 से हराने के बाद भारत को पांचवें टेस्ट में हराया। टीम ने इसके बाद दक्षिण अफ्रीका को इस सीरीज में 2-1 से शिकस्त दी। इस टेस्ट मैच में शुरुआती दो दिनों का खेल रद्द होने के बाद इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 118 रन पर समेट दी थी। इंग्लैंड की टीम भी हालांकि अपनी पहली पारी में 158 रन ही बना सकी। 

पहली पारी में 40 रन से पिछड़ने के बाद दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी भी महज 169 रन पर सिमट गयी। इंग्लैंड ने इसके बाद 22.3 ओवर में जीत के लिए मिले 130 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। पहली पारी में पांच और दूसरी पारी में दो विकेट लेने वाले ऑली रोबिनसन मैच ऑफ द मैच रहे। कप्तान बेन स्टोक्स को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। उन्होंने इस सीरीज के दौरान 10 विकेट लेने के साथ बल्ले से 149 रन का योगदान दिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर