आखिर IPL 2022 में क्यों नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के ऑलराउंडर टॉम करन? जानिए बड़ी वजह

Injured Tom Curran to miss IPL 2022: इंग्लैंड के ऑलराउंडर टॉम करन लंबे अरसे के लिए क्रिकेट से दूर हो गए हैं। वह आईपीएल 2022 में भी नहीं खेलेंगे।

Tom Curran Injured
टॉम करन  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • अप्रैल में आईपील के शुरू होने की उम्मीद है
  • खिलाड़ियों की नीलामी फरवरी में हो सकती है

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के अप्रैल में शुरू होनी की संभावना है। वहीं, फरवरी में मेगा ऑक्शन यानी खिलाड़ियों की नीलामी हो सकती है। भले ही आईपीएल के आगाज में कई महीने बाकी हों, लेकिन उससे पहले इंग्लैंड के तेज गेंजबाजी ऑलराउंडर टॉम करन की उम्मीदों को तगड़ झटका लगा है। पीठ में चोट की वजह से करन आईपीएल 2022 से बाहर हो गए हैं। वह बैक इंजरी के चलते जून तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। यदि ऑलराउंडर लंबे अरसे तक मैदान पर नहीं उतरे पाएगा तो इसका मतलाब कि कोई भी आईपीएल फ्रेंचाइजी उनके लिए बोली नहीं लगाएगी।

करन को पीठ में समस्या बिग बैश लीग (बीबीएल) 2022-22 के दौरान सामने आई। सिडनी सिक्सर्स का हिस्सा रहे करन बीबीएल के चार मैच नहीं खेल सके और लंदन लौट गए, जहां स्कैन से पुष्टि हुई कि उन्हें बैक में फ्रैक्चर है। करन की इस परेशानी के बारे में उनके काउंटी क्रिकेट क्लब सरे जानकारी दी। क्लब ने बयान जारी कर बताया कि करन के लोअर बैक में फ्रैक्चर है और  वह सरे के मेडिकल स्टाफ की निगरानी में किआ ओवल में रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजरेंगे। करन वाइटलिटी ब्लास्ट से पहले क्रिकेट में वापसी नहीं कर पाएंगे। बता दें कि वाइटलिटी ब्लास्ट टूर्नामेंट 25 मई से शुरू होगा।

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने आईपीएल पर फोड़ा एशेज में टीम की करारी हार का ठीकरा 

करन को 22 जनवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए भी इंग्लैंड की टीम में शामिल नहीं किया गया है। गौरतलब है कि करन साल 2018 से आईपीएल का हिस्सा हैं। वह कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल चुके हैं। करन के भाई सैम करन भी महीनों से एक्शन से दूर हैं। सैम के चोटिल होने के कारण टॉम को टी20 विश्व कप 2021 के स्क्वाड में शामिल किया गया था। हालांकि, टीम को टूर्नामेंट में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर