ऋषभ पंत के करियर को लेकर दिनेश कार्तिक की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कितने टेस्ट मैच खेलेगा युवा क्रिकेटर

Dinesh Karthik on Rishabh Pant: अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने ऋषभ पंत के टेस्ट करियर को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने बताया कि पंत कितने टेस्ट खेलेंगे।

Dinesh Karthik on Rishabh Pant
ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • ऋषभ पंत ने अंतरराष्ट्रीय करियर 2017 में शूरू किया
  • उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू साल 2018 में किया था
  • ऋषभ पंत अब तक 70 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए पिछले महीने बेहद शानदार रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ दमदमार बल्लेबाजी की, जिसकी वजह से युवा क्रिकेटर को जमकर सराहना मिली। उन्होंने आईपीएल 2021 के पहले चरण में भी कई अहम पारियां खेलीं। वह इस समय इंग्लैंड दौरे पर हैं, जहां भारत को टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और टेस्ट सीरीज खेलनी है। फैंस को पंत से फिर काफी उम्मीद होंगी। इस बीच विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने पंत की खूब तारीफ की है। कार्तिक ने साथ ही भविष्यवाणी करते हुए कहा कि पंत भारत के लिए 100 टेस्ट खेलेंगे।

'पंत हमेशा चुनौती के लिए तैयार रहता है'

दिनेश कार्तिक ने स्पोर्ट्स टुडे के साथ बातचीत में कहा कि मुझे लगता है पिछले कुछ समय से ऋषभ पंत छाए हुए हैं। उन्होंने कुछ शानदार पारियां खेलीं हैं। उन्होंने वास्तव में कई बेहद दबाव वाले मुकाबले खेले हैं। चाहे विश्व कप फाइनल हो या फिर आईपीएल फाइनल हो। सबसे खास बात यह रही कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से कई मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया। मेरा मानना है कि कि वह ऐसे खिलाड़ी हैं, जो हमेशा चुनौती के लिए तैयार रहता है। उन्होंने आईपीएल 2020 फाइनल में अर्धशतक जमाया था।

36 वर्षीय कार्तिक का कहना है कि पंत के अंदर मुश्किल स्थिति में रन बनाने की क्षमता है और वह हमेशा टीम को मैच जीतने में मदद करने का एक तरीका ढूंढ लेते हैं। उन्हें लगता है कि 23 वर्षीय पंत अहम पलों में मैच को संभालने में बहुत अच्छे हैं और क्रीज पर शांत रहते हैं। कार्तिक ने कहा, 'मुझे याद है कि कुछ साल पहले पंत ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपने दम पर एक मैच जीता था। शायद यह एलिमिनेटर था।'

कार्तिक ने पंत के करियर को लेकर ये कहा

अनुभवी विकेटकीर ने आगे कहा, 'ऐसे कठिन मैचों में वह हमेशा रन बनाने के तरीके खोज लेते हैं। यह दबाव को झेलने की उनकी क्षमता को दर्शाता है। वह प्रेशन में खूब चमकते हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ पिछली दो सीरीज में भारत के लिए कुछ शानदार पारियां खेली थीं।' कार्तिक ने पंत के करियर को लेकर कहा, 'मुझे इसमें कोई संदेह नहीं कि वह भारतीय क्रिकेट का अभिन्न हिस्सा होंगे। वह उन खिलाड़ियों में से एक होंगे, जो 100 टेस्ट मैच खेलेंगे। साथ ही पंत सीमित ओवर क्रिकेट भी काफी खेलेंगे।' बता दें कि पंत अभी तक 20 टेस्ट, 18 वनडे और 32 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल चुके हैं।


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर