सेमीफाइनल में मुश्किल में घिरने पर डेरिल को नहीं थी फिक्र, कहा- हमें पता था कैसे होगा न्यूजीलैंड का बेड़ा पार

Daryl Mitchell on ENG vs NZ Semi-Final: सलामी बल्लेबाज डेरिल मिचेल ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में शानदार बल्लेबाजी की। वह अपनी टीम को जिताकर पवेलियन लौटे।

Daryl Mitchell on ENG vs NZ SemiFinal
डेरिल मेचिल  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप का पहला सेमीफाइनल मैच अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला गया
  • इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में सलामी बल्लेबाज डेरिल मिचेल का बल्ला जमकर चला
  • डेरिल मिचेल ने न्यूजीलैंड टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई

Daryl MItchell, England vs New Zealand Semi-Final Player of the Match: टी20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में बुधवार को न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पांच विकेट से धूल चटाई। टॉस हारकर पहले ब्ललेबाजी करने वाली इंग्लिश टीम ने 167  रन का लक्ष्य दिया, जिसे न्यूजीलैंड ने 5 विकेट के नुकसान पर 19 ओवर में हासिल कर लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, लेकिन उसने ओपनर डेरिल मिचेल की शानदार बल्लेबाजी के दम पर पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में एंट्री कर ली। मार्टिल गप्टिल (4) के सस्ते में आउट होने के बाद मिचेल आखिर तक टिके रहे और टीम को जिताकर ही पवेलियन लौटे। उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया।

डेरिल मिचेल ने तीन अहम पार्टनरशिप की

डेरिल मिचेल ने इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर धुलाई करते हुए 47 गेंदों में 4 चौकों और 4 छक्कों की बदलौत नाबाद 72 रन की पारी खेली। मिचेल ने तीन अहम साझेदारियां कीं। उन्होंने डेवोन कॉन्वे (46) के साथ तीसरे विकेट के लिए 80 रन, जेम्स नीशम (27) के संग पांचवें विकेट के लिए 40 और मिचेल सैंटनर के साथ छठे विकेट के लिए 20 रन की पार्टनरशिप की। हालांकि, एक समय न्यूजीलैंड का स्कोर 4 विकेट 107 रन था और टीम मुश्किल में घिरी हुई नजर आ रही थी। ऐसे में मिचेल ने अपना मनोबल गिरने नहीं दिया और डटे रहे। उन्होंने सेमीफाइल के बाद कहा कि हमें पता था न्यूजीलैंड का बेड़ा पार कैसे होगा। 

'हमें एक या दो बड़े ओवरों की जरूरत थी'

मिचेल ने कहा, 'अबुधाबी की पिच पर रन बनाना आसान नहीं था। पिच थोड़ी चुनौतीपूर्ण थी। नई गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से नहीं आ रही थी। मुझे याद नहीं कि क्या हो रहा था, लेकिन मुझे खुशी है कि मैंने अपना काम बखूबी अंजाम दिया। कॉनवे के साथ साझेदारी महत्वपूर्ण रही। कॉनवे ने जिस तरह से प्लेटफॉर्म तैयार किया और फिर नीशन ने मैदान में बड़े हिट लगाए, वो लाजवाब था। नीशम ने वाकई मैच का पासा हमारी तरफ पलटा। हमें पता था कि एक या दो बड़े ओवरों की जरूरत है, जिससे मैच का रुख पलट जाएगा।' इसके अलावा मिचेल ने अपने पिता का जिक्र किया, जो सेमीफाइनल मैच देखने के लिए स्टेडियम में आए। उन्होंने कहा, 'आधी दुनिया का सफर तय करने बाद मेरे पिता का यहां आना मेरे लिए शानदार है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर