CSK vs KKR Playing 11, IPL 2021 Final: चेन्नई-कोलकाता के बीच खिताबी भिड़ंत, इस प्लेइंग-11 को आजमा सकती हैं दोनों

Playing 11 for Today Match, CSK vs KKR, IPL 2021 Final Prediction: चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स शुक्रवार को आईपीएल 2021 के फाइनल में भिड़ेंगी। जानें, दोनों किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती हैं।

CSK vs KKR Playing 11 Prediction
CSK vs KKR Playing 11 Prediction 

मुख्य बातें

  • आज आईपीएल 2021 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा
  • चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स टकराएंगी
  • दोनों की खिताबी टक्कर दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होगी

IPL 2021 Final Playing 11, Chennai vs Kolkata: आज  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की भिड़ंत होंगी। दोनों टीमें शाम साढ़े बजे से दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में टकराएंगी। सीएसके ने क्वालीफायर-1 में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को शिकस्त देने के बाद खिताब मुकाबले में एंट्री की है। वहीं, केकेआर एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और क्वालीफायर-2 में डीसी को हराकर यहां तक पहुंची है। चेन्नई जहां चौथी ट्रॉफी अपने नाम करने की फिराक में होगी तो कोलकाता तीसरे खिताब पर कब्जा जमाने की कोशिश करेगी।

केकेआर के खिलाफ सीएसके का दबदबा

चेन्नई और कोलकाता मौजूदा सीजन में दो बार टकरा चुकी हैं। इस दौरान चेन्नई की टीम दोनों मैचों में बाजी मारने में कामयाब रही। सीएसके ने केकेआर को भारत में खेले गए पहले चरण में 18 रन से हराया जऔर यूएई चरण में 2 विकेट से मात दी। वहीं, दोनों टीमों के बीच आईपीएल में खेले गए कुल 26 मुकाबलों में भी चेन्नई का दबदबा रहा है। सीएसके ने 16 मैच में विजय हासिल की जबकि कोलकाता 9 बार जीत की पताका फरहाने में सफल हो सकी। वहीं, पिछले 6 मुकाबलों में भी चेन्नई हाव रही है। सीएसके को जहां 5 तो केकेआर को सिर्फ एक मैच में जीत नसीब हो पाई।

क्या चेन्नई की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव?

चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले क्वालीफायर में दिल्ली की टीम को 4 विकेट से धूल चटाई थी। चेन्नई ने 173 रन का लक्ष्य चेज किया था। सीएसके के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने हाई वोल्टेज मैच प्रभावी प्रदर्शन किया था। ऐसे में चेन्नई की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की कोई संभावना नहीं है। क्वालीफायर-1 में रॉबिन उथप्पा की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी के बाद अब सीएसके को सुरेश रैना की फिटनेस की ज्यादा चिंता नहीं होगी। रैना पिछले कुछ मुकाबलों से बाहर हैं। बता दें कि डीसी के खिलाफ फाफ डु प्लेसिस पहले ओवर में आउट गए थे। इसके बाद उथप्पा ने पावरप्ले में अच्छी बल्लेबाजी की और टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

आंद्रे रसेल को शामिल कर सकती है केकेआर

कोलकाता ने पिछले चार मैचों में लगातार जीत दर्ज की है। पहले चरण में खराब प्रदर्शन करने वाली केकेआर ने दूसरे चरण में दमदार खेल दिखाया है। केकेआर अपने आखिरी लीग मैच में राजस्थान रॉयल्स को बड़ी शिकस्त देकर प्लेऑफ में प्रवेश किया था। इसके बाद कोलकाता की टीम ने आरसीबी और दिल्ली जैसी टीमों को धूल चटाई है और अब वो फाइनल में पूरे आत्मविश्वास के साथ उतरेगी। केकेआर की प्लेइंग इलेवन में भी बड़े बदलाव की संभावना नहीं है, लेकिन फिट होने पर धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल टीम में शामिल किए जा सकते हैं। वह चोट के कराण पिछले कई मैच नहीं खेल सके हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग-11

एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग-11

इयोन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, शाकिब अल हसन/आंद्रे रसेल, लॉकी फर्ग्यूसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर