ENG vs PAK: कोरोना ने पाकिस्तानी क्रिकेटर हारिस राऊफ के लिए खड़ी की बड़ी मुश्किल

Haris Rauf, England vs Pakistan, 21/7/2020: पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे पर मेहमान टीम को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा है और ये सिलसिला जारी है। समस्या कोरोना वायरस से जुड़ी है। ताजा मामला हारिस राऊफ का है।

Haris Rauf
हारिस राऊफ  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा 2020
  • पाकिस्तानी खिलाड़ी हारिस राऊफ को लेकर खड़ी हुई मुश्किल
  • काफी पहले कोविड-19 से थे संक्रमित, ताजा स्थिति से कोच मिस्बाह उल हक भी परेशान

Pakistan tour of England 2020: जब से पाकिस्तानी टीम ने इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने की तैयारी शुरू की थी, तब से अब तक उनकी टीम लगातार समस्याओं से घिरी रही है। उनकी समस्याओं का मुख्य कारण रहा है कोरोना वायरस। टीम की रवानगी से कुछ समय पहले तकरीबन दर्जन भर टीम के सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। कुछ ठीक हुए और स्वस्थ होने के बाद एक-एक करके इंग्लैंड पहुंच गए लेकिन एक नाम ऐसा भी है जिसकी समस्या थमने का नाम नहीं ले रही है। हम बात कर रहे हैं युवा तेज गेंदबाज हारिस राऊफ (Haris Rauf) की।

बांग्लादेश के खिलाफ इसी साल की शुरुआत में घरेलू सीरीज के दौरान अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज करने वाले हारिस राऊफ कोरोना वायरस टेस्ट में लगातार पॉजिटिव पाए गए हैं। पिछले हफ्ते हुए कोविड टेस्ट में भी ये तेज गेंदबाज दोबारा पॉजिटिव पाया गया और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने उन्हें लाहौर के पांच सितारा अस्पताल में खिलाड़ियों के लिए तैयार जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण से घर वापस लौटने की सलाह दी। लगातार पॉजिटिव पाए जाने के बाद पिछले दो हफ्ते से राऊफ होटल में हैं।

कोच मिस्बाह ने दिया ये बयान

इस बारे में बात करते हुए पाकिस्तान के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक ने कहा है कि युवा तेज गेंदबाज हारिस राऊफ के पास टेस्ट और टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड में राष्ट्रीय टीम से जुड़ने के लिए अधिक समय नहीं है। इंग्लैंड दौरे के लिए 29 सदस्यीय टीम में जगह बनाने वाले राऊफ के अब इस दौरे से बाहर होने की संभावना है क्योंकि पीसीबी ने अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के इंग्लैंड में टीम से जुड़ने की घोषणा की है। बोर्ड ने सोमवार को बयान में कहा कि आमिर और दूसरे मालिशिए इमरान का लाहौर में कोरोना वायरस परीक्षण हुआ और अगर उनका दूसरा कोरोना टेस्ट भी नेगेटिव आया तो वे इंग्लैंड रवाना होंगे।

आमिर के जुड़ने से राऊफ की उम्मीदें लड़खड़ाईं

मोहम्मद आमिर शुरुआती टीम में शामिल नहीं थे क्योंकि अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण उन्होंने दौरे पर नहीं जाने का विकल्प चुना था। मिसबाह ने कहा कि आमिर को टीम में शामिल करने से पहले उन्होंने कप्तानों और साथी चयनकर्ताओं से सलाह मशविरा किया। मिसबाह ने कहा कि वह राऊफ को अधिक अनुभव दिलाना चाहते थे इसलिए टीम में चुना लेकिन दुर्भाग्य से उसके पॉजिटिव नतीजे के कारण सारी योजना पर पानी फिर गया। उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि राऊफ के लिए इंग्लैंड में टीम से जुड़ना लगातार मुश्किल होता जा रहा है।’’ पीसीबी ने कहा कि आमिर के टीम से जुड़ने पर विकेटकीपर बल्लेबाज रोहेल नजीर को रिलीज कर दिया जाएगा।

इंग्लैंड-पाकिस्तान टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम

पहला टेस्‍ट: 5-9 अगस्‍त, ओल्‍ड ट्रेफर्ड, भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे

दूसरा टेस्‍ट: 13-17 अगस्‍त, एजियस बाउल, भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे

तीसरा टेस्‍ट: 21-25 अगस्‍त, एजियस बाउल, भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे

इंग्‍लैंड-पाकिस्‍तान टी20 सीरीज का कार्यक्रम

पहला टी20 आई: 28 अगस्‍त, ओल्‍ड ट्रेफर्ड, भारतीय समयानुसार शाम 10:30 बजे

दूसरा टी20 आई: 30 अगस्‍त, ओल्‍ड ट्रेफर्ड, भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे

तीसरा टी20 आई: 1 सितंबर, ओल्‍ड ट्रेफर्ड, भारतीय समयानुसार शाम 10:30 बजे

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर