बीसीसीआई-ईसीबी ने किया इंग्लैंड के भारत दौरे के कार्यक्रम का ऐलान 

बीसीसीआई और ईसीबी ने गुरुवार को इंग्लैंड के अगले साल होने वाले भारत दौरे के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। जानिए कब और कहां खेले जाएंगे मैच।

BCCI
बीसीसीआई  

मुख्य बातें

  • भारत दौरे पर चार टेस्ट, पांच टी20, तीन वनडे मैच खेलेगी इंग्लैंड
  • तीन वेन्यू पर होगा पूरे दौरे का आयोजन
  • अहमदाबाद के नए स्टेडियम में खेला जाएगा डे-नाइट टेस्ट

नई दिल्ली: बीसीसीआई और ईसीबी ने गुरुवार को इंग्लैंड के अगले साल भारत दौरे के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया। इंग्लैंड के भारत दौरे का आगाज टेस्ट सीरीज के साथ होगा जिसमें चार मैच खेले जाएंगे। सीरीज के शुरुआती दो मैच चेन्नई में खेले जाएगे जबकि अंतिम दो मैच अहमदाबाद के नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएंगे। 

मोटेरा दुनिया का सबसे बड़ा आधुनिक खेल सुविधाओं से सुसज्जित 1.1 लाख दर्शकों की क्षमता वाला स्टेडियम है। यह मैदान घरेलू सरजमीं पर भारतीय टीम के दूसरे पिंक बॉल(डे-नाइट टेस्ट की मेजबानी करेगा। पिछले साल नवंबर में भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में अपना पहले डे-नाइट टेस्ट केला था। 24 फरवरी से खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट के डे-नाइट होने की उम्मीद है। 

टेस्ट सीरीज के समापन के बाद 5 मैचों की टी 20 सीरीज का आयोजन होगा जिसका आयोजन अहमदाबाद में होगा। दौरे के अंतिम चरण में तीन एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे। तीनों मैचों की मेजबानी पुणे करेगा। बीसीसीआई ने कोरोना संक्रमण की स्थिति को ध्यान में रखते हुए दौरे को केवल तीन आयोजन स्थलों तक सीमित कर दिया है।

टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम 
पहला टेस्ट         चेन्नई                05-09 फरवरी
दूसरा टेस्ट          चेन्नई               13-17 फरवरी    
तीसरा टेस्ट        अहमदाबाद       24-28 फरवरी 
चौथा टेस्ट          अहमदाबाद       04-08 मार्च 

टी20 सीरीज 
पहला टी20         12  मार्च  
दूसरा टी20         14  मार्च  
तीसरा टी20        16  मार्च  
चौथा टी20          18  मार्च  
पांचवां टी20        20  मार्च  

वनडे सीरीज 
पहला वनडे    23 मार्च
दूसरा वनडे    26 मार्च
तीसरा वनडे     28  मार्च 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर