बांग्लादेशी दिग्गज महमुदुल्लाह ने सबको चौंकाया, पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टेस्ट से लिया संन्यास

Mahmudullah Riyad retires from test cricket: सीमित ओवर क्रिकेट में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान महमुदुल्लाह रियाद ने अचानक एक ट्वीट करके क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप को अलविदा कह दिया है।

Mahmudullah Riyad retires from test cricket
महमुदुल्लाह रियाद ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह रियाद का चौंकाने वाला फैसला
  • अचानक ट्वीट करके टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा
  • आईसीसी और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भी दी शुभकामनाएं

Mahmudullah Riyad retires from test cricket: सीमित ओवर क्रिकेट में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान महमुदुल्लाह रियाद ने गुरुवार को अचानक सबको चौंका दिया। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से ठीक पहले एक ट्वीट करके टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला सुना दिया। इस 35 वर्षीय क्रिकेटर ने बांग्लादेश क्रिकेट को 2007 से अब तक अपनी सेवाएं दी हैं। हालांकि वो सीमित ओवर क्रिकेट में खेलना अभी जारी रखेंगे।

महमुदुल्लाह रियाद ने बुधवार शाम एक ट्वीट करके टेस्ट क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान किया। उन्होंने इस ट्वीट में लिखा, "मैं आधिकारिक रूप से टेस्ट क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान करता हूं। मैंने अपने डेब्यू और अंतिम टेस्ट मैच में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता। ये टेस्ट क्रिकेट में एक शानदार सफर रहा है। मैं अपने परिवार, दोस्तों, टीम के साथी, कोचों और बीसीबी को उनके समर्थन के लिए शुक्रिया कहना चाहता हूं।"

अंतिम मैच में खेली थी शानदार पारी

महमुदुल्लाह ने अपना अंतिम टेस्ट मैच इसी साल जुलाई में जिंबाब्वे दौरे पर खेला था। महमुदुल्लाह ने उस मैच में नाबाद 150 रनों की पारी खेली थी। दिलचस्प बात ये थी कि इस ऑलराउंडर ने आठवें पायदान पर बल्लेबाजी करते हुए 278 गेंदों में उस पारी को अंजाम दिया था जिसमें 17 चौके और 1 छक्का शामिल था। उनको उसके लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था। वो उनके करियर का 50वां टेस्ट मैच भी था।

उसी मैच में हुआ था विवाद

जिस बांग्लादेश-जिंबाब्वे मैच में उन्होंने नाबाद 150 रनों की पारी खेली थी उसी मुकाबले में एक विवाद भी हुआ था। दरअसल, महमुदुल्लाह ने उस मैच के दौरान अपनी टीम के साथियों से इस मैच के बाद संन्यास लेने का ऐलान किया था और मैच के पांचवें दिन सभी खिलाड़ियों ने उनको गार्ड ऑफ हॉनर भी दे दिया था। उनके इस अचानक लिए गए फैसले से बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नाराज हो गए थे। उनका मानना था कि अचानक सीरीज के बीच में लिए इस फैसले से नकारात्मकता फैलेगी।

महमुदुल्लाह के टेस्ट में आंकड़े

इस खिलाड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में पहला मैच 2009 में वेस्टइंडीज के खिलाफ किंग्सटन में खेला था, उस मैच में भी वो मैन ऑफ द मैच रहे थे। उसके बाद से उन्होंने 50 टेस्ट मैचों में 2914 रन बनाए जिसमें 5 शतक और 16 अर्धशतक शामिल रहे। इसके अलावा उन्होंने 43 विकेट भी लिए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर