'वो बेमतलब की बातों में फंसाते हैं': ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने भारतीय खिलाड़ियों को लेकर काफी कुछ कह डाला

Tim Paine on Team India: ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने भारत के पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे का जिक्र करते हुए भारतीय खिलाड़ियों को लेकर काफी कुछ कहा है।

Tim Paine against team India, India vs Australia, sledging
Tim Paine speaks on Team India's mind games  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन का टीम इंडिया पर बयान
  • भारतीय खिलाड़ियों को लेकर काफी कुछ कह डाला
  • टीम इंडिया को ध्यान भटकाने की नीति में माहिर बताया

एक समय था जब ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ जब भारत आया करते थे तो वो सीरीज शुरू होने से पहले ही बयानों की बौछार शुरू कर देते थे। कभी विवादित तो कभी आम बयानों के जरिए वे टीम इंडिया के खिलाड़ियों का ध्यान भटकाने का प्रयास करते थे, इसके अलावा जब भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाती थी तब ये बयानबाजी और कहासुनी मैदान तक पहुंच जाया करती थी और स्लेजिंग के जरिए टीम इंडिया पर दबाव बनाया जाता था। अब समय बदल चुका है और भारतीय खिलाड़ी उनके साथ वही कर रहे हैं जो पहले वे खुद किया करते थे। इसी को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान ने राग अलापा है।

आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने स्वीकार किया है कि इस साल के शुरू में टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी बेमतलब की बातों से उनकी टीम का ध्यान भटका दिया था। भारत ने पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 36 रन पर आउट होने के बाद शानदार वापसी करके चार मैचों की उस टेस्ट सीरीज को 2-1 से जीता था। वो भी तब जब टीम इंडिया के कई खिलाड़ी चोटिल होने के कारण नहीं खेल रहे थे और नियमित कप्तान व दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भी पहले टेस्ट के बाद अवकाश पर जा चुके थे। भारत ने अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में भी ऑस्ट्रेलिया को पस्त कर दिया था।

हम उनके इस जाल में फंस गए

कप्तान टिम पेन ने न्यूज.कॉम.एयू से कहा, ‘‘वे (भारतीय खिलाड़ी) बेमतलब की बातों में फंसाने में माहिर हैं। वो ऐसी बातों से आपका ध्यान भटकाने का प्रयास करते रहते हैं जो वास्तव में कोई मायने नहीं रखती हैं। उस सीरीज में कुछ मौकों पर हम उनके इस जाल में फंस गये।’’

जब उन्होंने कहा हम गाबा नहीं जा रहे..

टिम पेन यहीं नहीं रुके, उन्होंन आगे कहा, ‘‘इसका सबसे अच्छा उदाहरण वो है जब भारतीय टीम ने कहा कि वे गाबा (ब्रिस्बेन) नहीं जा रहे हैं और तब वास्तव में हम यह नहीं जानते थे कि हम कहां खेलने वाले हैं। वे इस तरह की परिस्थितियां तैयार करने में माहिर हैं और हमने मैचों से अपना ध्यान हटा दिया।’’

टिम पेन यहां पर उन असत्यापित खबरों के बारे में बात कर रहे थे जिनमें दावा किया गया था कि पृथकवास के कड़े नियम होने पर टीम इंडिया ब्रिस्बेन में नहीं खेलेगी। गाबा में हालांकि आखिरी टेस्ट मैच खेला गया और भारत ने 328 रन का रिकार्ड लक्ष्य हासिल करके सीरीज जीत ली थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर