Ashes Series: 'क्‍लीन बोल्‍ड होकर भी नॉट आउट', बेन स्‍टोक्‍स से लेकर हर कोई रह गया हैरान, यहां देखें वीडियो

Ben Stokes gets lifeline despite getting bowled: बेन स्‍टोक्‍स को कैमरन ग्रीन ने क्‍लीन बोल्‍ड किया। गेंद स्‍टंप्‍स पर जाकर लगी, लेकिन स्‍टोक्‍स को आउट नहीं दिया गया। यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

ben stokes
बेन स्‍टोक्‍स 
मुख्य बातें
  • कैमरन ग्रीन ने तीसरे दिन बेन स्‍टोक्‍स को क्‍लीन बोल्‍ड किया
  • गेंद स्‍टंप्‍स पर जाकर लगी, लेकिन गिल्‍ली नहीं बिखरी और स्‍टोक्‍स को जीवनदान मिला
  • रिकी पोंटिंग और शेन वॉर्न ने इसे अजीब घटना करार दिया है

सिडनी: क्रिकेट करीबी अंतर का खेल है। कैच छोड़ना, अंपायर की गलती, रन आउट छोड़ना बल्‍लेबाज को लगातार जीवनदान देता है, लेकिन शुक्रवार को बेन स्‍टोक्‍स को एकदम अजीब तरीके से दूसरी जिंदगी मिली। चौथे टेस्‍ट के तीसरे दिन कैमरन ग्रीन की गेंद स्‍टोक्‍स के नजदीक से गुजरकर ऑफ स्‍टंप पर लगी, लेकिन इसके बावजूद ऑलराउंडर पिच पर खड़े रहे।

अजीब घटना के लिए अंपायर को बड़ी स्‍क्रीन का सहारा लेना पड़ा। अंपायर ने यह जानना चाहा कि वाकई हुआ क्‍या था। बड़ी स्‍क्रीन पर दृश्‍य देखने के बाद बेन स्‍टोक्‍स अपनी हंसी पर नियंत्रण नहीं कर सके जबकि कैमरन ग्रीन अपना सिर हिलाते हुए रह गए।

यहां देखें वीडियो

जब इस घटना का रीप्‍ले चल रहा था तब चैनल 7 के लिए कमेंट्री कर रहे रिकी पोंटिंग ने कहा, 'मैंने पहले गेंद के साथ ऐसा नहीं देखा। इसने असल में स्‍टंप को दूर भेजा है। इसलिए गिल्‍ली अपनी जगह से नहीं हटी और स्‍टंप के ऊपर ही टिकी रही।' महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न भी इस घटना को देखकर हैरान थे। उन्‍होंने कहा कि यह घटना उनके देखें पलों में सबसे अजीब घटनाओं में से एक है।

वॉर्न ने फॉक्‍स क्रिकेट से बातचीत में कहा, 'किस बात की ये अपील कर रहे हैं? मुझे माफ कीजिए, मैं अब भी हैरान हूं। मुझे समझ नहीं आया कि मैंने क्‍या देखा। देखिए कितनी तेजी से गेंद आकर स्‍टंप्‍स पर लगी। मगर ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने जोरदार अपील भी की। उन्‍होंने किस बात के लिए अपील की मैंने पहले कभी ऐसा नहीं देखा।'

ऑस्‍ट्रेलिया की पकड़ मजबूत

मैच की बात करें तो ऑस्‍ट्रेलिया ने चौथे टेस्‍ट में अपनी पकड़ मजबूत बना रखी है। ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 418/8 के स्‍कोर पर घोषित की। इसके जवाब में इंग्‍लैंड ने तीसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक 70 ओवर में 7 विकेट खोकर 258 रन बना लिए हैं। इंग्‍लैंड की टीम अभी ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍कोर से 158 रन पीछे है जबकि उसके तीन विकेट शेष हैं। जॉनी बेयरस्‍टो 103* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। बेन स्‍टोक्‍स ने 91 गेंदों में 9 चौके और एक छक्‍के की मदद से 66 रन बनाए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर