सिडनी टेस्ट ड्रॉ होने के बाद इंग्लैंड को लगा झटका, स्वदेश लौटेगा दिग्गज खिलाड़ी 

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के ड्रॉ होने के बाद जो रूट ने टीम को प्रशंसकों को दिग्गज खिलाड़ी के चोट की वजह से सीरीज से बाहर होने की खबर दी।

Jos-Buttler
जोस बटलर 
मुख्य बातें
  • स्वदेश वापस लौटेंगे विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर
  • उनके बाहर होने को जो रूट ने सिडनी टेस्ट के बाद की पुष्टि
  • सैम बिलिंग्स को पहले ही टीम में रिजर्व विकेटकीपर के रूप में किया जा चुका है शामिल

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए चौथे एशेज टेस्ट के रोमांचक तरीके से ड्रॉ होने के बाद इंग्लिश टीम के खेमे से बुरी खबर आई है। टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर उंगली की चोट की वजह से पूरे दौरे से बाहर हो गए हैं। वो स्वदेश वापस लौटेंगे इस बात की पुष्टि कप्तान जो रूट ने की।

चौथे दिन नहीं की विकेटकीपिंग 
सिडनी टेस्ट के चौथे दिन जोस बटलर की जगह ओली पोप विकेटकीपिंग करते नजर आए थे। बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जॉनी बेयर्स्टो तीनों खिलाड़ियों के पांचवें टेस्ट से बाहर होने की संभावना जताई जा रही थी लेकिन रविवार को सिडनी टेस्ट के ड्रॉ होने के बाद कप्तान जो रूट ने कहा कि उनकी चोट गंभीर है वो इंग्लैंड वापस लौटेंगे। हालांकि सैम बिलिंग्स को पहले ही टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया है। वो टीम के साथ जुड़ गए हैं। बिलिंग्स के टेस्ट डेब्यू की पूरी संभावना है।

रविवार को हालांकि चोट के बावजूद बटलर बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने 38 गेंद में 11 रन की पारी खेली। कंगारू कप्तान पैट कमिंस ने उन्हें एलबीडब्लू करके पवेलियन वापस भेजा।  

बेहद खराब रहा एशेज में प्रदर्शन
बटलर के बाहर होने का ज्यादा असर टीम पर नहीं पड़ेगा क्योंकि वो पूरी सीरीज में बल्ले के साथ नाकाम रहे हैं। मौजूदा एशेज सीरीज में अबतक खेले चार टेस्ट मैच की 8 पारियों में एक बार नाबाद रहते हुए 15.28 के औसत से उन्होंने 107 रन बनाए हैं। सीरीज में वो कोई अर्धशतक नहीं जड़ सके। उनका सर्वाधिक स्कोर 39 रन रहा। ये पारी उन्होंने सीरीज के पहले टेस्ट में खेली थी। इस प्रदर्शन के बाद उनका टेस्ट करियर भी थी खतरे में दिखाई पड़ रहा है। 

सिडनी में जीत के लिए मिले 388 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 9 विकेट खोकर 270 रन बना सकी। अंत में जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने जीत के लिए एक विकेट ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को हासिल नहीं करने दिया। इस तरह सीरीज में पहली बार इंग्लैंड को हार का मुंह नहीं देखना पड़ा।  


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर