'मैं उन्हें चुपचाप देखता आया हूं', हर्षल पटेल के करियर पर इस खिलाड़ी का बड़ा असर, गेंदबाज ने खुद किया खुलासा

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 20, 2021 | 13:00 IST

Harshal Patel on AB de Villiers: तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने खुलासा किया है कि एबी डिविलियर्स का उनके करियर पर बड़ा असर रहा है। हर्षल और डिविलियर्स आईपीएल में आरसीबी का हिस्सा रह चुके हैं।

Harshal Patel on AB de Villiers
हर्षल पटेल  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • हर्षल पटेल ने इंटरनेशनल डेब्यू पर शानदार गेंदबाजी की
  • उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में 2 विकेट झटके
  • हर्षल को अपने पहले ही मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया

रांची: आईपीएल के दौरान एबी डिविलियर्स से मिली सलाह को याद करते हुए भारत के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के पूर्व साथी खिलाड़ी का उनके कैरियर पर बड़ा असर रहा है। हर्षल् ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के जरिये शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया और 25 रन देकर दो विकेट लिए। भारत ने मैच सात विकेट से जीता और हर्षल मैन ऑफ द मैच रहे।

इसी दिन दक्षिण अफ्रीका के महान क्रिकेटर डिविलियर्स ने क्रिकेट के सारे प्रारूपों से संन्यास की घोषणा भी की। हर्षल ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'एबी का मेरे कैरियर पर बड़ा असर रहा है। मैं हमेशा उन्हें चुपचाप देखता आया हूं । हाल ही में यूएई में मैने उनसे पूछा कि बड़े ओवरों में किफायती गेंदबाजी कैसे करूं।

उन्होंने कहा कि जब बल्लेबाज अच्छी गेंद को भी पीटे तो भी बदलाव मत करो। अच्छी गेंदों को मारने के लिये बल्लेबाज को मजबूर करो क्योंकि वह सोचेगा कि आप दूसरी गेंद डालोगे लेकिन ऐसा होगा नहीं।’ उन्होंने कहा , 'आईपीएल के दूसरे चरण में यह बात मेरे जेहन में रही और अब पूरे कैरियर में रहेगी।'

हर्षल ने आईपीएल के इस सत्र में सर्वाधिक विकेट लिये। अमेरिकी ग्रीनकार्ड धारक हर्षल अपने बड़े भाई के कहने पर भारत में रुके थे। उन्होंने कहा, 'बचपन में मैं बहुत अधीर था लेकिन अपने अ नुभवों, किताबों और कामयाब लोगों से सुनकर सीखा।' उन्होंने कहा, 'संयम सबसे जरूरी है जो धीरे धीरे आता है। अगर बेहतरी के लिये कोई बदलाव करना है तो उसके लिये काफी सब्र से काम लेना होगा। मैने भी इसे धीरे धीरे ही सीखा है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर