कॉनवे की तूफानी पारी के बाद फूटा पूर्व कीवी तेज गेंदबाज का गुस्सा, आईपीएल पर लगा डाला बेहद सनसनीखेज आरोप

Simon Doull in Indian Premier League: डेवोन कॉनवे की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में तूफानी पारी के बाद पूर्व कीवी तेज गेंदबाज साइमन डूल का गुस्सा फूटा है। उन्होने आईपीएल पर बेहद सनसनीखेज आरोप लगाया है।

Devon Conway Simon Doull
डेवोन कॉनवे और साइमन डूल  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पिछले हफ्ते आईपीएल 2021 के लिए नीलामी हुई
  • नीलामी में न्यूजीलैंड के कॉनवे को किसी नहीं खरीदा
  • अब पूर्व कीवी तेज गेंदबाज डूल का गुस्सा फूटा है

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के लिए 18 फरवरी को खिलाड़ियों की नीलामी में संपन्न हुई। चेन्नई में हुई इस नीलामी में 22 विदेश सहित कुल 56 खिलाड़ी बिके। वहीं, कई खिलाड़ी ऐसे भी रहे, जिनपर बोली लगने के उम्मीद थी लेकिन उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला। ऐसा ही एक नाम न्यूजीलैंड के क्रिकेटर डेवोन कॉनवे का है। कॉनवे राष्ट्रीय टीम और अन्य टी20 टूर्नामेंटों में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसकी वजह से माना गया कि उन्हें अच्छी रकम मिल सकती है। हालांकि, जब कॉनवे को किसी फ्रेंचाजी ने नहीं लिया तो कइयों को बहुत हैरान हुई। उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपए था।

'कीवी क्रिकेटरों को नजरअंदाज किया जाता है'

कॉनवे सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में तूफानी पारी खेलकर छाए हुए हैं। उन्होंने 59 गेंदों में 10 चौकों और 3 छक्कों की मदद से मुश्किल वक्त में न्यूजीलैंड के लिए नाबाद 99 रन और अपनी टी जीत में अहम भूमिका निभाई। उनकी जमकर चर्चा हो रही है। कॉनवे की इस पारी के बाद न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डूल का गुस्सा फूट पड़ा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर आईपीएल को लेकर बेहद सनसनीखेज आरोप लगाया है। डूल का कहना है कि आईपीएल में दूसरे दर्जे के ऑस्ट्रेलियन के सामने कीवी क्रिकेटरों को नजरअंदाज किया जाता है। 

अश्विन ने की थी कॉनवे की आतिशी पारी की तारीफ

दरअसल, कॉनवे की आतिशी पारी देखकर भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने उनकी तारीफ में एक ट्वीट किया था। अश्विन ने ट्विटर पर लिखा, 'डेवोन कॉनवे केवल चार दिन की देरी हुई लेकिन क्या शानदार पारी थी।' अश्विन की इस ट्वीट पर ही डूल ने कमेंट करते हुए आईपीएल पर न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को नजरअंदाज करने की बात कही। डूल ने कमेंट किया, 'पक्के तौर पर नहीं कह सकता कि यह मायने रखता है। आईपीएल में वर्षों से दूसरे दर्जे के आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के सामने न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को नजरअंदाज किया जाता रहा है। लगता है कि आईपीएल के बाहर केवल बिग बैश प्रतियोगिता ही ऐसी है जिसके प्रदर्शन पर गौर किया जाता है।' 

ट्रोल होने पर साइमन डूल ने दिया ये जवाब

साइमन डूल के आईपीएल पर कमेंट करने के बाद कई लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। इसके बाद डूल ने एक अन्य ट्वीट में आईपीएल में खरीदे गए ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के आंकड़े रखे। डूल ने लिखा, 'संदर्भ पर आओ। मैंने किसी के नाम का जिक्र नहीं किया इसलिए ट्रोलिंग बंद करो। जब से आईपीएल की शुरुआत हुई है तब से 94 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को 886 करोड़ रुपये और 31 न्यूजीलैंड खिलाड़ियों के लिए 212 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। दोनों देशों की कुल छह प्रथम श्रेणी टीमें हैं और दोनों देशों के घरेलू टी20 टूर्नामेंट होते हैं।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर