आकाश चोपड़ा के मुताबिक अश्विन नहीं, ये खिलाड़ी है भारत का नंबर.1 स्पिनर

Aakash Chopra on India's number one spinner: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने बताया है कि कौन सा खिलाड़ी है भारत का नंबर.1 स्पिनर।

Aakash Chopra
आकाश चोपड़ा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आकाश चोपड़ा के मुताबिक रविचंद्रन अश्विन नहीं है भारत के शीर्ष स्पिनर
  • भारतीय क्रिकेट टीम में पिछले कुछ सालों में कई स्पिनर शामिल हुए
  • सीमित ओवर क्रिकेट में आखिर कौन है भारत का नंबर.1 स्पिनर

जब आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय टी20 टीम का ऐलान हुआ था तो उसमें सबसे चौंकाने वाला नाम था- रविचंद्रन अश्विन। उन्होंने लंबे समय बाद वाइट बॉल क्रिकेट में वापसी की थी। जबकि उनको इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट के लाजवाब स्पिनर होने के बावजूद मैदान पर नहीं उतारा गया था। अब जब वो सीमित ओवर क्रिकेट में लौट चुके हैं तो क्या ये माना जाए कि मौजूदा समय में वही भारत के नंबर.1 स्पिनर हैं? पूर्व भारतीय बल्लेबाज व इन दिनों कमेंट्री में जलवे बिखेर रहे आकाश चोपड़ा का मानना कुछ अलग है।

रविचंद्रन अश्विन ने टी20 विश्व कप के कुछ मैचों में अपनी शानदार गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया। उनकी गेंदबाजी देखकर सबको लगा कि अब ये खिलाड़ी सीमित ओवर क्रिकेट टीम में अपनी जगह पक्की कर लेगा। हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी उनको नए भारतीय टी20 कप्तान रोहित शर्मा और नए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का समर्थन प्राप्त होता दिखा।

आकाश चोपड़ा का मानना है कि बेशक अश्विन अब जल्द ही वनडे टीम में भी वापसी कर सकते हैं। वहीं कुलदीप यादव इस समय चोट की वजह से बाहर हैं जबकि वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करने में जुटे हुए हैं। आकाश चोपड़ा अपने ताजा बयान में अश्विन के समर्थन में नहीं दिखे। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, "अगर भारत ऐसे गेंदबाज को ढूंढ रहा है, और जिसको विकेट की खोज ना हो, तब तो वो (अश्विन) वापसी कर सकते हैं। अगर आप कलाई के स्पिनर्स को देखें तो कुलदीप यादव को नजरअंदाज कर दिया गया है, इसलिए अब युजवेंद्र चहल और राहुल चाहर ही बाकी हैं। वरुण चक्रवर्ती भी रेस में हैं। उनको टी20 विश्व कप के कुछ मैचों के बाद बाहर कर देना अच्छी कहानी साबित नहीं हुई।"

वनडे क्रिकेट में भारत की अगली चुनौती दक्षिण अफ्रीका में मेजबान टीम के खिलाफ होगी। भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे और भारत के नंबर.1 स्पिनर को लेकर बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा, "मेरे हिसाब से युजवेंद्र चहल नंबर.1 भारतीय स्पिनर (वनडे) हैं। रवींद्र जडेजा खेलेंगे क्योंकि भारत के पास ऑलराउंडर नहीं हैं। मैं दक्षिण अफ्रीका में तीन स्पिनरों को खेलते नहीं देखता, इसलिए वो होंगे चहल और जडेजा। अश्विन टीम में रह सकते हैं। अक्षर पटेल, राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती भी रेस में होंगे।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर