Twitter शेयरहोल्डर्स से Elon Musk की 44 बिलियन डॉलर की 'डील' को ग्रीन सिग्नल, समझिए- क्या हैं इस मंजूरी के मायने

दरअसल, ट्विटर ने मस्क पर कथित तौर पर डील एग्रीमेंट का उल्लंघन करने के लिए मुकदमा दायर किया है। वोट ने ट्विटर को मस्क को अधिग्रहण बंद करने के इरादे से मुकदमा जारी रखने की अनुमति दी।

elon musk, twitter, tesla, business news, world news
टेस्ला के सीईओ एलन मस्क।  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

ट्विटर (Twitter) शेयरहोल्डर्स ने मंगलवार (13 सितंबर, 2022) को टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क ( Elon Musk) की 44 अरब डॉलर की अधिग्रहण बोली को मंजूरी देने के लिए वोट किया। यह वोट तब आया, जब मस्क की अहम टीम डील से बाहर निकलने के लिए अदालती लड़ाई में है। 'द वर्ज' की रिपोर्ट में बताया गया कि ट्विटर ने इस बात की पुष्टि की कि शुरुआती गणना से पता चलता है कि सौदे को मंजूरी देने के लिए उसके पास पर्याप्त वोट हैं।

दरअसल, ट्विटर ने मस्क पर कथित तौर पर डील एग्रीमेंट का उल्लंघन करने के लिए मुकदमा दायर किया है। वोट ने ट्विटर को मस्क को अधिग्रहण बंद करने के इरादे से मुकदमा जारी रखने की अनुमति दी। यह कानूनी लड़ाई अक्टूबर के मध्य में शुरू होने की उम्मीद है। मंजूरी का मतलब है कि मस्क और ट्विटर डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में अक्टूबर के परीक्षण के लिए आगे बढ़ेंगे।

रिपोर्ट में यह भी बताया गया, "ट्विटर इस बात की परवाह किए बिना सौदे को बंद करने पर जोर देगा, यह आरोप लगाते हुए कि मस्क की शिकायतें केवल पीछे हटने का एक बहाना है।" वोट मामले के रूप में ट्विटर व्हिसलब्लोअर पीटर जात्को ने अमेरिकी सीनेट समिति में गवाही दी। टेस्ला के सीईओ जात्को की गवाही का हवाला देते हुए, 17 अक्टूबर के लिए निर्धारित ट्विटर ट्रायल को शुरू करने के लिए अदालत से अधिक समय लेने की कोशिश कर रहे हैं।

मस्क की कानूनी टीम ने एक नई समयरेखा प्रस्तावित की है जो सप्ताह भर चलने वाले मुकदमे को नवंबर के अंत तक आगे बढ़ाएगी। पूर्व ट्विटर सुरक्षा प्रमुख ने आरोप लगाया है कि ट्विटर ने अपनी सुरक्षा प्रथाओं और बॉट खातों की वास्तविक संख्या के बारे में नियामकों को गुमराह किया है। मस्क ने कहा है कि ट्विटर व्हिसलब्लोअर की गवाही माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को खरीदने के लिए 44 बिलियन डॉलर के सौदे की समाप्ति को सही ठहराती है। (आईएएनएस इनपुट्स के साथ)

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर