SBI ने सस्ता किया होम लोन, प्रोसेसिंग फीस भी 100% माफ, घर बैठे करें आवेदन

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने होम लोन की दरों में मिलने वाली छूट को बढ़ा दिया है। इससे घर खरीदना सस्ता हो गया है।

SBI reduced home loan rates, waived processing fees 100%, apply from home
एसबीआई ने होम लोन की रेट में कटौती की 

मुख्य बातें

  • एसबीआई ने होम लोन दरों पर छूट बढ़ा दी है
  • होम लोन पर नई ब्याज दरें CIBIL स्कोर से जुड़ी हुई हैं
  • महिला कर्जदारों को 0.05% की अतिरिक्त छूट मिलेगी

देश के सबसे बड़े बैंक ने आम लोगों को राहत देने का फैसला किया है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) होम लोन पर छूट देने का ऐलान किया। एसबीआई ने शुक्रवार (08 जनवरी 2021) को होम लोन की दरों पर 0.30% तक छूट देने और प्रोसेसिंग फीस को पूरी तरह माफ करने की घोषणा की। एसबीआई ने एक रिलीज में कहा कि होम लोन पर नई ब्याज दरें CIBIL स्कोर से जुड़ी हुई हैं और 30 लाख रुपए तक के लोन के लिए 6.80% से शुरू हैं, जबकि 30 लाख रुपए से अधिक के लोन के लिए ब्याज दर 6.95% से शुरू होगी। SBI ने बताया कि महिला कर्जदारों को 0.05% की अतिरिक्त छूट मिलेगी।

रिलीज के मुताबिक घर खरीदारों को आकर्षक छूट देने के मकसद से, देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने होम लोन पर 30 बीपीएस (0.30%) की छूट और प्रोसेसिंग फीस पर 100% छूट देने की घोषणा की है। बैंक ने कहा कि 5 करोड़ रुपए तक के लोन के लिए 8 महानगरों में 0.30% तक की ब्याज छूट भी उपलब्ध है।

रिलीज में कहा गया है कि ग्राहक YONO ऐप के जरिये घर बैठे आसानी से आवेदन कर सकते हैं और 0.05% की अतिरिक्त ब्याज राहत पा सकते हैं।
बैंक के प्रबंध निदेशक (खुदरा और डिजिटल बैंकिंग) सी एस सेट्टी ने कहा कि हमें मार्च 2021 तक अपने संभावित होम लोन ग्राहकों के लिए छूट बढ़ाने की खुशी है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर