फूड सिक्योरिटी कॉन्फ्रेंस में मंत्रियों की गैरहाजिरी, पीयूष गोयल ने मीडिया के सामने लगाई कड़ी फटकार

बिजनेस
कुंदन सिंह
कुंदन सिंह | Special Correspondent
Updated Jul 05, 2022 | 18:02 IST

मंगलवार को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के तहत खाद्य वितरण के मामले में राज्यों की रैंकिंग जारी हुई। इसमें पहला रैंक ओडिसा को मिला।

many ministers absent in food security conference Piyush Goyal scolded in front of media
फूड सिक्योरिटी कॉन्फ्रेंस में मंत्रियों पर बरसे पीयूष गोयल (Pic: PIB) 
मुख्य बातें
  • फूड सिक्योरिटी कॉन्फ्रेंस में कुछ राज्यों के मंत्री शामिल नहीं हुए।
  • बैठक में शामिल नहीं होने वाले मंत्रियों को पीयूष गोयल ने कड़ी फटकार लगाई।
  • एयरपोर्ट से सीधा बैठक के लिए पहुंचे पीयूष गोयल।

नई दिल्ली। दिल्ली में आयोजित खाद्य और पोषण सुरक्षा  पर राज्यों के खाद्य मंत्रियों की बैठक में नदारद रहे मंत्रियों पर पीयूष गोयल (Piyush Goyal) जमकर बरसे। केंद्रीय खाद्य और उपभोक्ता मामलों के मंत्री पीयूष गोयल ने बैठक में शामिल नहीं होने वाले मंत्रियों को उनके राज्यों के अधिकारियों के सामने फटकार लगाई और आरोप लगाया कि शामिल ना रहने वाले राज्य खाद्य सुरक्षा और पोषण के प्रति गंभीर नहीं हैं।

मीडिया के सामने मंत्रियों को लगाई कड़ी फटकार
गौरतलब है कि बैठक में राज्यों के खाद्य मंत्रियों को शामिल होना था। जिसको लेकर केंद्रीय खाद्य सचिव के तरफ से इनविटेशन भी गया था पर बैठक में कई राज्यों के मंत्री नहीं पहुंचे। जिन राज्यों के मंत्री शामिल नहीं रहे उनमें दिल्ली, राजस्थान, बंगाल, तेलंगाना, उत्तराखंड, ओडिसा, आंध्र प्रदेश, झारखंड, अरुणाचल प्रदेश प्रमुख है। नतीजा केंद्रीय खाद्य मंत्री पीयूष गोयल ने अपने स्पीच की शुरुआत में इन राज्यों के नाम लेकर मंत्रियों को मीडिया के सामने ही कड़ी फटकार लगाई और साफ कहा कि पहले शामिल हुए राज्यों के मंत्रियों के मामले को टेकअप किया जाएगा।

(Pic: PIB)

गोयल ने बैठक में शामिल हुए इन राज्यों के अधिकारियों से कहा कि उनके मंत्रियों की अनुपस्थिति को नोट कर लिया गया है। गोयल ने नाराजगी भरे स्वर में कहा कि अगर उन मंत्रियों की रुचि खाद्य सुरक्षा में नहीं है तो फिर अगली बार से उन मंत्रियों को उनसे मिलने में दिक्कत होगी। गोयल ने कहा कि वह खुद मुंबई में जरूरी कार्यक्रम में व्यस्त है और राष्ट्रपति चुनाव भी चल रहा है, इसके बावजूद वह दिल्ली लौटे और एयरपोर्ट से सीधा बैठक तक पहुंचे। गोयल ने कहा कि दिल्ली के मंत्री ने तो आने की हामी भरी थी, फिर भी नहीं आए।

(Pic: PIB)

जारी हुई खाद्य वितरण के मामले में राज्यों की रैंकिंग
इस मौके पर राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के तहत खाद्य वितरण के मामले में राज्यों की रैंकिंग भी जारी की गई, जिसमें पहला रैंक ओडिसा को, दूसरा रैंक उत्तर प्रदेश को, तीसरा रैंक आंध्र प्रदेश को, चौथा रैंक गुजरात को और पांचवा रैंक त्रिपुरा को मिला।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर