ITR Filing: इनकम टैक्स रिटर्न भरना हुआ आसान, अब पोस्ट ऑफिस में भी फाइल कर सकते हैं आईटीआर

इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया को आसान बनाया जा रहा है। अब आप अपने पास के पोस्ट ऑफिस में भी आईटीआर दाखिल कर सकते हैं।

Income tax return filing made easy, now you can file ITR in post office
अब पोस्ट ऑफिस में भी दाखिल करें इनकम टैक्स रिटर्न 

मुख्य बातें

  • इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करना आसान होता जा रहा है।
  • हाल ही में नया ई-फाइलिंग पोर्टल www.incometax.gov.in लॉन्च किया गया है।
  • अब पोस्ट ऑफिस में भी आईटीआर फाइल कर सकते हैं।

इंडिया पोस्ट अब निकटतम डाकघर कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) काउंटरों पर आयकर रिटर्न (आईटीआर) का भुगतान करने का विकल्प दे रहा है, जो देश भर के लाखों वेतनभोगी टैक्सपेयर्स के लिए अच्छी खबर हो सकती है। इंडिया पोस्ट ने इसकी जानकारी ट्विटर पर देते हुए कहा कि टैक्सपेयर्स आसानी से पास के डाकघर सीएससी काउंटर पर आईटीआर सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं। 

इंडिया पोस्ट ने ट्वीट किया कि अब आपको अपना इनकम टैक्स रिटर्न (आईटीआर) दाखिल करने के लिए दूर जाने की जरूरत नहीं है। आप अपने नजदीकी डाकघर सीएससी काउंटर पर आसानी से आयकर रिटर्न सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। #AapkaDostIndiaPost। 

भारत भर में डाकघर के सीएससी काउंटर भारतीय नागरिकों के लिए डाक, बैंकिंग और बीमा सेवाओं जैसी कई वित्तीय सेवाओं का लाभ उठाने के लिए सिंगल रिच पॉइंट के रूप में काम करते हैं। इसके साथ ही लोग सीएससी काउंटरों के माध्यम से कई अन्य सरकारी बेनिफिट्स और जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

सरकार लोकल पोस्ट ऑफिस में स्थित इन सीएससी केंद्रों के माध्यम से भारतीय नागरिकों को कई अन्य ई-सेवाएं भी प्रदान करती है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि लोग डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के तहत मिलने वाले बेनिफिट्स का लाभ उठा सकें। डिजिटल इंडिया वेबसाइट बताती है कि सीएससी केंद्रों का उद्देश्य शासन को और अधिक प्रभावी बनाना है।

उधर हाल ही में इनकम टैक्स विभाग ने अपना नया ई-फाइलिंग पोर्टल www.incometax.gov.in लॉन्च किया है। हालांकि, नए पोर्टल पर वर्तमान में गड़बड़ियां का सामना करना पड़ रहा है।

 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर