CNG price hike: दिल्‍ली-एनसीआर में फिर बढ़े CNG के दाम, जानें क्‍या है नई कीमत

CNG price hike in Delhi-NCR: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल के बीच दिल्‍ली-एनसीआर के लोगों को अब CNG भी बढ़ी हुई कीमत पर मिलेंगे। इंद्रप्रस्‍थ गैस लिमिटेड ने दिल्‍ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में आज से CNG नई कीमतों की घोषणा की है।

CNG price hike: दिल्‍ली-एनसीआर में फिर बढ़े CNG के दाम, जानें क्‍या है नई कीमत
CNG price hike: दिल्‍ली-एनसीआर में फिर बढ़े CNG के दाम, जानें क्‍या है नई कीमत  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली-एनसीआर में सीएनजी अब बढ़ी हुई कीमत पर मिलेगी
  • पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम के बीच CNG कीमत भी बढ़ाई गई है
  • दिल्‍ली-एनसीआर में सीएनजी की नई दरें आज से लागू हो गई हैं

CNG price in Delhi-NCR: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच CNG की अपेक्षकृत कम कीमत लोगों को भा रही थी, लेकिन अब इसके लिए भी उन्‍हें अधिक कीमत चुकानी पड़ेगी। बढ़ती महंगाई के बीच राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली और आसपास के शहरों में सीएनजी के दाम भी आज से बढ़ गए हैं। दिल्‍ली के साथ-साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी अब लोगों को CNG के लिए अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी। बीते करीब डेढ़ माह में यह तीसरी बार है, जब CNG की कीमतों में यहां बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इसमें 2.28 रुपये से लेकर 2.56 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है।

इंद्रप्रथ गैस लिमिटेड ने शनिवार को इस संबंध में अहम जानकारी दी थी और कहा था कि रविवार सुबह 6 बजे से दिल्‍ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में CNG की नई दरें लागू होंगी। दिल्ली में जहां सीएनजी के दाम में 2.28 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई है, वहीं एनसीआर के प्रमुख शहरों नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में इसमें 2.56 रुपये प्रति किलो की दर से बढ़ोतरी की गई है। 

दिल्‍ली-एनसीआर में क्‍या है CNG की नई कीमत?

दिल्‍ली-एनसीआर में CNG अब बढ़ी हुई कीमतों के अनुरूप मिलेगी। दिल्‍ली में इस बढ़ोतरी के बाद सीएनजी की दर जहां 52.04 रुपये प्रति किलो हो गई है, वहीं नोएडा, ग्रेहर नोएडा और गाजियाबाद में यह 58.58 रुपये प्रति किलो की दर से मिलेगी। दिल्‍ली में इससे पहले सीएनजी की कीमत 49.76 रुपये थी, जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में यह 56.02 रुपये प्रति किलो की दर से मिल रही थी।

दिल्‍ली में सीएनजी की कीमतों में बीते डेढ़ महीने में यह तीसरी बढ़ोतरी है और इस दौरान यह 6.84 रुपये प्रति किलो महंगा हुआ है। डेढ़ महीनों में बढ़ोतरी की दर तकरीबन 15 फीसदी बनती है। इंद्रप्रस्‍थ गैस लिमिटेड ने इससे पहले 1 और 13 अक्‍टूबर को सीएनजी की कीमतों में इजाफा किया था। समझा जा रहा हे कि सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी के इंद्रप्रस्‍थ गैस लिमिटेड के फैसले के बाद अन्‍य कंपनियां भी इस दिशा में कदम उठा सकती हैं, जो पहले से ही महंगाई की मार झेल रहे लोगों की जेब और ढीली करेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर