Aryan Khan drug case : बेटे आर्यन की वजह से शाहरुख खान को लगा झटका, बायजू ने सभी विज्ञापनों पर लगाई रोक

Aryan Khan drug case : ड्रग मामले में शाहरुख खान के आर्यन खान जेल में बंद है। इसकी वजह से बॉलीवुड अभिनेता को बड़ा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है क्योंकि बायजू ने उनके सभी विज्ञापनों पर रोक लगा दी है।

Aryan Khan drug case: Byju’s pulls ads featuring Shah Rukh Khan
लर्निंग ऐप बायजू शाहरुख कान के विज्ञापनों पर रोक लगा दी है।  |  तस्वीर साभार: Facebook

मुख्य बातें

  • बायजू शाहरुख खान के लिए सबसे बड़े स्पॉसरशिप डिल्स में से एक था।
  • शाहरुख खान 2017 से बायजू के ब्रांड एंबेसडर हैं।
  • वह कई बड़ी कंपनियों के लिए चेहरा हैं।

Aryan Khan drug case: ड्रग मामले में बेटे आर्यन खान की गिरप्तारी के बाद बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान बड़ा झटका लगा है। लर्निंग ऐप बायजू (Byju) के एड-टेक चीफ ने शाहरुख खान के सभी विज्ञापनों को रोक दिया है। मुंबई में ड्रग मामले की जांच चल रही है। आर्यन को जमानत नहीं मिली। उसे ऑर्थर रोड जेल भेज दिया गया। इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, बायजू ने उनके सभी विज्ञापनों को बंद कर दिया था, जिसके लिए उसने अग्रिम बुकिंग की थी।

बायजू शाहरुख खान के लिए सबसे बड़े स्पॉसरशिप डिल्स में से एक था, जबकि वह हुंडई, एलजी, दुबई टूरिज्म, आईसीआईसीआई और रिलायंस जियो जैसी कई कंपनियों के लिए चेहरा भी हैं। ET की रिपोर्ट में कहा गया है कि बायजू ब्रांड को एंडोर्स करने के लिए खान को सालाना 3-4 करोड़ रुपए का भुगतान करता है। अभिनेता 2017 से ब्रांड के ब्रांड एंबेसडर हैं।

भारत का सबसे बड़ा स्टार्टअप, बायजू, पिछले कुछ वर्षों में ब्रिक एंड मोर्टार कोचिंग इंस्टीट्यूट, आकाश इंस्टीट्यूट सहित कई अधिग्रहणों के साथ जबरदस्त ग्रोथ हुआ है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बायजू ने शाहरुख के विज्ञापनों को हटा दिया है क्योंकि कंपनी खान के बेटे के विवाद को देखते हुए अभिनेता के साथ जुड़ना नहीं चाहेगी। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि कंपनी ने अभिनेता को अपने ब्रांड एंबेसडर के रूप में पूरी तरह से हटा दिया है या नहीं।

अप्रैल में बायजू का मूल्य 16.5 बिलियन डॉलर था और यह कथित तौर पर निवेशकों के साथ 20-21 बिलियन डॉलर के वैल्युएशन पर करीब 1.5 बिलियन डॉलर जुटाने के लिए बातचीत कर रहा है। IIFL वेल्थ हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2021 के अनुसार, कंपनी के संस्थापक बायजू रवींद्रन और परिवार का वैल्यू 24,300 करोड़ रुपए है।

आर्यन खान और 7 अन्य लोगों को पिछले हफ्ते मुंबई से गोवा के लिए रवाना हुए एक क्रूज जहाज 'कॉर्डेलिया' पर एक ड्रग भंडाफोड़ में पकड़ा गया था। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मादक द्रव्य नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा की गई छापेमारी में 13 ग्राम कोकीन, 21 ग्राम हशीश, एमडीएमए की 22 गोलियां और एमडी के 5 ग्राम बरामद हुए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर