पायलटों के लिए खुशखबरी, वेतन बहाल करेगी ये विमानन कंपनी

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Aug 02, 2022 | 15:50 IST

कोविड-19 (Covid-19) महामारी के दौरान एविएशन सेक्टर बुरी तरह से प्रभावित हुआ था। महामारी के दौरान सभी डोमेस्टिक एयरलाइन कंपनियों ने कर्मचारियों की सैलरी में कटौती की थी।

Airline IndiGo to restore pilots salaries soon
इंडिगो के पायलट्स के लिए गुड न्यूज  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) के दौरान सभी सेक्टर्स प्रभावित हुए। महामारी को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन से सभी कंपनियों में काम- काज प्रभावित हुआ था। एविएशन सेक्टर उन सेक्टर्स में से है, जो सबसे अधिक प्रभावित हुआ। सभी सेक्टर्स की तरह एविएशन सेक्टर में भी कर्मचारियों की सैलरी में कटौती की गई थी। लेकिन अब हालात सामान्य हो रहे हैं। देश की प्रमुख विमानन कंपनी इंडिगो (Indigo) ने पायलटों के वेतन पर बड़ा फैसला लिया है।

कोविड के पहले के स्तरों पर बहाल हो सकती है सैलरी
इंडिगो ने घोषणा की है कि वह नवंबर तक पायलटों की सैलरी को पूरी तरह से बहाल कर देगी। सूत्रों के मुताबिक, इंडिगो इसी महीने यानी अगस्त में 8 फीसदी वेतन बहाल कर सकती है। यह पहले नवंबर में प्रस्तावित 6.5 फीसदी थी। उड़ान संचालन के प्रमुख आशीम मित्रा एक ईमेल में पायलटों को लिखा कि, 'हमारा उद्देश्य वेतन और पारिश्रमिक की लगातार समीक्षा करना और उन्हें कोविड-19 के पहले के स्तरों पर बहाल करना है। मुझे 1 सितंबर 2022 से प्रभावी 6 फीसदी वेतन की बहाली की घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है और शेष 6 फीसदी को 1 नवंबर 2022 को बहाल कर दिया जाएगा।'

इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) रोनोजॉय दत्ता के एक आंतरिक मेल के जरिए मिली जानकारी के मुताबिक, 'अच्छी खबर यह है कि संकट अब समाप्त होता दिख रहा है। कंपनी का राजस्व प्रदर्शन मजबूत है। हम जल्द ही लाभदायक विकास के रास्ते पर वापस आ सकते हैं।' आगे उन्होंने कहा कि, 'फिलहाल हर विभाग की अपनी- अपनी चुनौतियां हैं इसलिए मैं विभाग के नेतृत्व के साथ जुड़े रहने का आग्रह करता हूं।' रोनोजॉय दत्ता ने विश्वास दिलाया कि वे हर एक मुद्दे को सिलझाने के लिए काम कर रहे हैं। इससे यह सुनिश्चित हो पाएगा कि कंपनी बेहतर बनने के लिए अपनी यात्रा जारी रखेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर