Bhopal: फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन में जुटे हजारों लोग, शिवराज बोले- सख्ती से निपटेंगे

फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद के कार्टून को लेकर जारी विवाद के बीच मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गुरुवार को बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। 

Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chouhan reacts to anti-France protests in Bhopal
भोपाल: फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन में जुटे हजारों लोग,केस दर्ज 

मुख्य बातें

  • फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ भोपाल में कांग्रेस विधायक ने किया बड़े प्रदर्शन का आयोजन
  • इस भीड़ में हजारों की संख्या में एकत्र हुए लोग, जमकर हुई नारेबाजी
  • शिवराज बोले- शांति को भंग करने वालों से हम पूरी सख्ती से निपटेंगे

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गुरुवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के खिलाफ हजारों की तादाद में लोग एकत्र हुए। भोपाल के इकबाल मैदान में आयोजित इस प्रदर्शन का आयोजन कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने करवाया था। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने इस दौरान फ्रांस के खिलाफ नारेबाजी की और विधायक आरिफ मसूद ने मांग की कि केंद्र सरकार फ्रांस में भारतीय राजदूत को वहां के शासन के 'मुस्लिम विरोधी' रुख के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए कहे।

लॉकडाउन के नियमों की उड़ी धज्जियां

इस दौरान संबोधित करते हुए विधायक मसूद ने मैक्रों पर पैगंबर मोहम्मद के आक्रामक कार्टूनों का समर्थन करने और जानबूझकर मुस्लिमों की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है। इस दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जारी गाइडलाइंस का जमकर उल्लंघन हुआ। इस बीच भोपाल पुलिस ने इर प्रदर्शन में पहुंचे लोगों के खिलाफ सख्त रूप अपना लिया है और मामला दर्ज कर लिया है।

वायरल वीडियो पर सीएम शिवराज की प्रतिक्रिया
इस प्रदर्शन का वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हो रहा है जिसमें लोगों के हाथों में तख्तियां हैं और वो फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। वहीं वीडियो वायरल होने कै बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी प्रदर्शन पर संज्ञान लिया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'मध्यप्रदेश शांति का टापू है। इसकी शांति को भंग करने वालों से हम पूरी सख्ती से निपटेंगे। इस मामले में 188 IPC के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा, वो चाहे कोई भी हो।'

फ्रांस के साथ खड़ा है भारत
आपको बता दें कि बीते 16 अक्टूबर को फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद का कार्टून दिखाने को लेकर एक शिक्षक की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद फ्रांस के राष्ट्रपति ने अभिव्यक्ति की आजादी का जमकर समर्थन किया था। इसके बाद गुरुवार को ही फ्रांस में एक हमलावर द्वारा चाकू से किए गए हमले में तीन लोगों की मौत हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस में एक गिरिजाघर में हुए हमले सहित हाल के दिनों में वहां हुई आतंकवादी घटनाओं की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए बृ कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत फ्रांस के साथ खड़ा है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर