'टाइगर अभी जिंदा है', दिग्विजय सिंह और कमलनाथ पर कुछ यूं भड़के ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया [Video]

Jyotiraditya Scindia slams Digvijaya Singh, Kamal Nath: मध्‍य प्रदेश में शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल विस्‍तार के बाद ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कांग्रेस नेताओं दिग्‍व‍िजय सिंह और कमलनाथ पर तीखा वार किया है।

'टाइगर अभी जिंदा है', दिग्विजय सिंह और कमलनाथ पर कुछ यूं भड़के ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया
'टाइगर अभी जिंदा है', दिग्विजय सिंह और कमलनाथ पर कुछ यूं भड़के ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • मध्‍य प्रदेश में शिवराज सरकार का कैबिनेट विस्‍तार किया गया है, जिसमें 28 नए चेहरों को जगह मिली है
  • मंत्रिमंडल में शामिल किए गए कुल 28 नेताओं में से 12 ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के करीबी बताए जाते हैं
  • मंत्रिमंडल विस्‍तार में ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया की बुआ यशोधरा राजे सिंधिया को भी जगह मिली है

भोपाल : मध्य प्रदेश में कोरोना संकट के बीच गुरुवार को मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अगुवाई वाली बीजेपी सरकार का कैबिनेट विस्‍तार हुआ, जिसमें यशोधरा राजे सिंधिया सहित 28 नए मंत्रियों को शपथ दिलाई गई। राजभवन में आयोजित शपथ-ग्रहण समारोह में बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल हुए, जो करीब चार महीने पहले ही कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए थे।

कमलनाथ, दिग्‍व‍िजय सिंह पर वार

कैबिनेट विस्‍तार के बाद राजभवन से निकलने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया पूरे फॉर्म में नजर आए। इस दौरान उन्‍होंने कांग्रेस नेताओं, खासकर मध्‍य प्रदेश में पार्टी के नेतृत्‍व पर जमकर वार किए। इस दौरान उन्‍होंने राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ और दिग्‍व‍िजय सिंह का नाम लेते हुए कहा कि उन्‍हें इन लोगों से किसी प्रमाण-पत्र की जरूरत नहीं है। राज्‍यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस नेताओं पर प्रदेश को 'लूटने' का आरोप भी लगाया।

'टाइगर अभी जिंदा है'

कांग्रेस से निकलने के बाद खुद पर लग रहे आरोपों से नाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि पिछले करीब तीन महीनों से उनकी छवि धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्‍होंने कहा, 'मुझे दिग्विजय सिंह और कमलनाथ से किसी प्रमाण-पत्र की आवश्‍यकता नहीं है। तथ्‍य लोगों के सामने है कि किस तरह उन्‍होंने 15 महीनों में प्रदेश को लूटा... मैं उन्‍हें बता देना चाहता हूं कि टाइगर अभी जिंदा है।'

ज्योतिरादित्य के खिलाफ हमलावर रही है कांग्रेस

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में जाने के बाद यह पहली बार है, जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्‍य प्रदेश में सक्रिय कांग्रेस नेताओं का नाम लेकर उन पर हमले किए हैं। इससे पहले उन्‍होंने कभी नाम लेकर कांग्रेस के नेताओं पर इस तरह से वार नहीं किए थे। यहां उल्‍लेखनीय है कि कांग्रेस छोड़ बीजेपी में जाने के बाद से कांग्रेस नेता उनके लिए 'गद्दार' जैसे शब्‍दों का इस्‍तेमाल करते रहे हैं और कमलनाथ सरकार गिराने के लिए उन्‍हें जिम्‍मेदार ठहराते रहे हैं।

यहां यह भी गौरतलब है कि मध्‍य प्रदेश में कैबिनेट विस्‍तार में जिन 28 नए चेहरों को जगह मिली है, उनमें 12 ज्‍योतिरादित्‍य सिंध‍िया के करीबी माने जाते हैं। वहीं, इस कैबिनेट विस्‍तार में यशोधरा राजे सिंधिया को भी जगल मिली है, जो ज्‍योतिरादित्‍य सिंध‍िया की बुआ हैं।

अगली खबर