Ashram-3: भोपाल में आश्रम-3 के सेट पर बजरंग दल का हमला,  प्रकाश झा संग धक्कामुक्की, स्याही भी फेंकी

Bajrang Dal's Attack:मशहूर निर्माता-निर्देशक प्रकाश झा को चर्चित वेब सीरीज 'आश्रम' की शूटिंग के दौरान भोपाल में हिंदू संगठनों के विरोध का सामना करना पड़ा। 

Bajrang Dal's attack on set of Ashram-3 web series
भोपाल के डीआईजी ने बताया कि जो भी उपद्रवी तत्व थे उन्हें परिसर से बाहर कर दिया गया है  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: चर्चित बेव सीरीज आश्रम-3 (Ashram-3 web series) की शूटिंग पर भोपाल में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल किया बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने डायरेक्टर प्रकाश झा पर स्याही फेंकी (ink thrown at Prakash Jha) और बताया जा रहा है कि शूटिंग में लगी टीम को भी पीटा है।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वैनिटी वैन समेत कुछ वाहनों में तोड़फोड़ भी की है, इस हमले में कुछ कर्मचारियों को चोट लगी हैं।वेब सीरीज 'आश्रम' की शूटिंग के लिए इन दिनों मशहूर डायरेक्टर प्रकाश झा की टीम भोपाल में संडे को टीम द्वारा पुरानी जेल परिसर में शूटिंग कर रही थी।

बजरंग दल की ओर से तथाकथित रूप से प्रकाश झा की फिल्म के सेट पर तोड़फोड़ के मामले पर भोपाल के डीआईजी ने बताया कि जो भी उपद्रवी तत्व थे उन्हें परिसर से बाहर कर दिया गया है,उपद्रवी तत्वों की हम पहचान करेंगें और उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

गौर हो कि 'आश्रम' वेब सीरीज के दो सीजन आ चुके हैं और अब तीसरे सीजन की तैयारी है। इस वेब सीरीज की कहानी एक ऐसे साधु की है, जिसके लाखों भक्त हैं  बाबा निराला नाम का यह साधु अपने भक्तों के अंधविश्वास का फायदा उठाकर तमाम तरह के गलत काम करता है अभिनेता बॉबी देओल बाबा निराला का किरदार निभा रहे हैं। 

बजरंग दल ने आगे इस वेब सीरीज की शूटिंग नहीं होने देने की धमकी भी दी

भोपाल दक्षिण के पुलिस अधीक्षक साई कृष्ण थोटा ने बताया कि अरेरा हिल्स स्थित पुरानी जेल में प्रकाश झा की वेब सीरीज आश्रम-3 की शूटिंग चल रही है , उसी दौरान इसके नाम को लेकर बजरंग दल ने रविवार शाम वहां जाकर आपत्ति की और प्रदर्शन किया।उन्होंने कहा कि बजरंग दल का कहना है कि इस वेब सीरीज का नाम हिन्दू धर्म के लिए ठीक नहीं है, क्योंकि इसमें वे अश्लील दृश्यों का फिल्मांकन कर रहे हैं। थोटा ने बताया कि प्रदर्शन करे लोगों ने प्रकाश झा पर स्याही फेंकी और वहां पथराव भी किया।उन्होंने कहा कि इस पथराव में वहां पार्किंग में खड़ी दो बसों के कांच टूट गये। हालांकि, इस पथराव में किसी भी व्यक्ति को चोट नहीं आई है।

प्रकाश झा और अभिनेता बॉबी देओल के खिलाफ नारेबाजी भी की

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्रकाश झा और बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल के खिलाफ नारेबाजी भी की और उन पर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया। बॉबी देओल वेब-सीरीज आश्रम में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।बजरंग दल के प्रदेश संयोजक सुशील सुढेले ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'हमारे संगठन के कार्यकर्ता भोपाल में वेब-सीरीज आश्रम की शूटिंग नहीं होने देंगे।'उन्होंने कहा, 'वेव-सीरीज आश्रम-3 नाम को लेकर हमको आपत्ति है, क्योंकि झा जिस तरीके से इसमें अश्लील दृश्यों का फिल्मांकन कर रहे हैं, इस प्रकार की आश्रम में व्यवस्थाए नहीं होती हैं।'

उन्होंने कहा, 'झा ने गुरुओं द्वारा महिलाओं के शोषण को दिखाकर पहले के सीजनों में हिंदू आश्रम में व्यवस्थाओं को गलत तरीके से चित्रित किया था। इस वेब सीरीज में जो दिखाया गया है, उसमें कोई सच्चाई नहीं है।'सुढेले ने सवाल करते हुए कहा कि क्या झा अन्य धर्मों पर इस तरह की वेब सीरीज बनाने की हिम्मत कर सकते हैं?

उन्होंने कहा, 'हमने प्रकाश झा के चेहरे को कालिख पोत दी है और बॉबी देओल की भी तलाश की, लेकिन वह नहीं मिले। बॉबी देओल को अपने बड़े भाई सनी देओल (बॉलीवुड अभिनेता और भाजपा सांसद) से सीख लेनी चाहिए, जिन्होंने देशभक्ति फिल्मों में भूमिकाएं निभाईं।' निर्माता और निर्देशक प्रकाश झा की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है।


 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर