धाकड़ माइलेज के साथ आने वाली है नई जनरेशन ऑल्टो, जानें किस तारीख को होगी लॉन्च

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 01, 2022 | 21:56 IST

Maruti Suzuki 18 अगस्त को भारत में New 2022 Alto लॉन्च करने वाली है जो ग्राहकों के बीच बेहद पॉपुलर हैचबैक है. ताजा मीडिया रिपोर्ट में नई ऑल्टो के इंजन और माइलेज की तमाम जानकारी का खुलासा हो गया है.

2022 Maruti Suzuki Alto Set To Launch In India On 18th August
नई जनरेशन ऑल्टो के साथ अपडेटेड डुअलजेट इंजन दिया जाएगा जो आइडल इंजन स्टार्ट/स्टॉप तकनीक के साथ आएगा (Image Credit: CarWale.com) 
मुख्य बातें
  • जल्द आ रही है नई जनरेशन ऑल्टो
  • 1 लीटर में चलेगी 25 KM से ज्यादा!
  • ग्राहकों के बीच बहुत पॉपुलर है कार

New Generation Maruti Suzuki Alto: मारुति सुजुकी 18 अगस्त भारतीय ग्राहकों की फेवरेट फैमिली कार नई जनरेशन ऑल्टो लॉन्च करने वाली है. ताजा मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया है कि इस बार ऑल्टो हैचबैक की नई जनरेशन बड़ी, बोल्ड और ब्यूटिफुल होगी. इसके अलावा नई हैचबैक के इंजन की जानकारी भी सामने आ गई है जो कि माइलेज के मामले में पहले से ज्यादा किफायती होगा. कंपनी इस कार की बिक्री अरीना डीलरशिप नेटवर्क के जरिए करने वाली है. गौरतलब है कि ऑल्टो कंपनी की सबसे पुरानी और सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में शामिल है. 

ऑल्टो के दोनों वेरिएंट होंगे लॉन्च! 

मारुति सुजुकी नई जनरेशन ऑल्टो के के10 और 800 दोनों वेरिएंट लॉन्च कर सकती है, हालांकि अब तक ये जानकारी नहीं मिली है कि इन दोनों मॉडल्स को साथ में लॉन्च किया जाएगा या नहीं. कयास लगाए जा रहे हैं कि नई जनरेशन ऑल्टो के साथ समान इंजन दिया जाएगा जो मारुति सुजुकी की बाकी कारों के साथ मुहैया कराया जाता है, इनमें सेलेरियो, नई जनरेशन वैगनआर और एस-प्रेसो शामिल हैं. 

दिखने में काफी अलग है नई ऑल्टो 

लुक की बात करें तो मारुति सुजुकी नई जनरेशन ऑल्टो के साथ कई बड़े बदलाव करने वाली है जो ताजा स्पाय फोटोज में सामने आ चुके हैं. ये कार नई सेलेरियो से काफी मिलती-जुलती है, यहां तक कि टीवी विज्ञापन के दौरान दिखी ये नई कार सेलेरियो का छोटा मॉडल लग रही है. नई जनरेशन ऑटो के साथ स्टील व्हील्स, बॉडी कलर्ड डोर हैंडल़्स और ब्लैक ओआरवीएम मिले हैं. इसके अलावा मारुति नई ऑल्टो के साथ नया रंग भी दे सकती है जो कंपनी ने सेलेरियो के साथ दिया है. 

ये भी पढ़ें : टाटा की सबसे सस्ती कार का ये अंदाज देख खुश हो जाएगा दिल, कीमत भी होगी बजट में

कितना दमदार होगा कार का इंजन 

पहले मारुति सुजुकी ने ऑल्टो के10 के साथ 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर इंजन दिया था जो 68 पीएस ताकत और 90 एनएम पीक टॉर्क बनाता था. नई जनरेशन ऑल्टो के साथ अपडेटेड डुअलजेट इंजन दिया जाएगा जो आइडल इंजन स्टार्ट/स्टॉप तकनीक के साथ आएगा. इससे कार के माइलेज में बड़ा इजाफा देखने को मिलेगा जैसा कि हालिया लॉन्च एस-प्रेसो और सेलेरियो में देखने को मिला है. ये इंजन 67 पीएस ताकत और 89 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स दिए जाएंगे. कार का माइलेज 25 किमी/लीटर से भी ज्यादा होने का अनुमान है. 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर