ग्राहकों की चहेती मारुति सुजुकी अर्टिगा MPV अब पड़ेगी महंगी, कंपनी ने बढ़ाई कार की कीमत

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 24, 2022 | 21:15 IST

Maruti Suzuki ने अप्रैल 2022 में ही नई जनरेशन अर्टिगा MPV लॉन्च की है और अब कंपनी ने इस 7-सीटर कार की कीमत में इजाफा कर दिया है. कीमत बढ़ाने के एवज में कंपनी ने अर्टिगा के साथ कुछ नए फीचर्स भी जोड़े हैं.

Maruti Suzuki Ertiga Price Hike
अब कंपनी ने MPV के दाम में 6,000 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है 
मुख्य बातें
  • मारुति सुजुकी अर्टिगा की कीमत में इजाफा
  • 7-सीटर MPV के दाम 6,000 रुपये बढ़े
  • अप्रैल 2022 में ही लॉन्च हुई है नई अर्टिगा

Maruti Suzuki Ertiga Price Hike: मारुति सुजुकी ने भारतीय ग्राहकों के बीच बहुत पॉपुलर अर्टिगा 7-सीटर MPV की कीमत में इजाफा कर दिया है. कंपनी ने कीमत तत्काल प्रभाव से बढ़ा दी हैं और MPV की नई जनरेशन मार्केट में आने के 3 महीने बाद ही इसके दाम बढ़ा दिए गए हैं. Maruti Suzuki ने अप्रैल 2022 में New Ertiga लॉन्च की है जिसकी उस समय शरुआती एक्सशोरूम कीमत 8.35 लाख रुपये रखी गई थी. अब कंपनी ने MPV के दाम में 6,000 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है. हालांकि कंपनी ने अर्टिगा की सिर्फ कीमत में इजाफा नहीं किया है बल्कि बढ़ोतरी के एवज में इसके साथ कुछ नए फीचर्स भी दिए हैं. 

बढ़ी कीमत के बदल मिले ये फीचर्स 

मारुति सुजुकी ने नई जनरेशन अर्टिगा का बढ़ी हुई कीमत के बदले कुछ फीचर्स मुहैया कराए हैं. इन फीचर्स में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रेग्राम और हिल होल्ड असिस्ट अब स्टैंडर्ड तौर पर शामिल हो गए हैं. कंपनी ने अर्टिगा के सभी मैनुअल वेरिएंट्स की कीमत में बढ़ोतरी की है और मारुति सुजुकी ने बताया कि अलग से दिए गए ये फीचर्स पहले सिर्फ अर्टिगा के ऑटोमैटिक वेरिएंट के टॉप मॉडल में दिए जाते थे. 

बड़े बदलावों के साथ आई नई अर्टिगा 

मारुति सुजुकी अर्टिगा 2022 को इस साल की शुरुआत में लाया गया और ये पहली बार था जब मारुति सुजुकी ने अर्टिगा को सीएनजी वेरिएंट में भी पेश किया है जो MPV के टॉप मॉडल जैडएक्सआई के साथ उपलब्ध कराया गया है. अर्टिगा को 4 मुख्य ट्रिम्स और 11 वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है और इनमें से तीन ऑटोमैटिक वेरिएंट शामिल हैं. ये ऑटोमैटिक वेरिएंट्स - वीएक्सआई, जैडएक्सआई और जैडएक्सआई प्लस, वहीं सीएनजी किटा दोनों टॉप मॉडल्स को मिली है. 

ये भी पढ़ें : महज 12 दिन में Grand Vitara को मिली 13,000 बुकिंग्स, आधे से ज्यादा स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड के लिए

अर्टिगा के साथ मिला नया इंजन 

मारुति सुजुकी ने नई अर्टिगा के साथ इंप्रूव्ड 1.5-लीटर डुअल वीवीटी इंजन दिया है जो इस MPV की क्षमता और किफायत दोनों के हिसाब से तैयार किया गया है. इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिला है, वहीं 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की जगह अब 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ने ले ली है. इसके अलावा कंपनी ने यहां पैडल शिफ्टर्स भी दिए हैं. भारत में नई अर्टिगा का मुकाबला रेनॉ ट्राइबर और किआ कारेंस से हो रहा है. 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर