सस्ता Hero स्कूटर या बाइक खरीदने का गोल्डन चांस, इस महीने चूके तो होगा बड़ा नुकसान

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jun 23, 2022 | 20:10 IST

Hero MotoCorp ने जानकारी दी है कि कंपनी 1 जुलाई 2022 से अपने सभी स्कूटर्स और बाइक्स की कीमत में 3,000 रुपये तक इजाफा करने वाली है. अगर आप हीरो टू-व्हीलर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो इसी महीने सबसे अच्छा समय है.

Hero MotoCorp To Hike Price Across Range From July 1
बढ़ी हुई ये कीमत ग्राहक के चुने गए मॉडल और वेरिएंट पर निर्भर करती है (Photo Credit: Hero MotoCorp) 
मुख्य बातें
  • 1 जुलाई से महंगे होंगे सभी हीरो टू-व्हीलर्स
  • 3,000 रुपये तक बढ़ेंगे सभी वाहनों के दाम
  • इसी महीने खरीदते हैं तो सस्ती मिलेगी गाड़ी

Hero MotoCorp To Hike Price: हीरो की कोई नई बाइक या स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो जून 2022 ही आपके लिए सबसे अच्छा महीना है. असल में Hero MotoCorp 1 जुलाई 2022 से पहने सभी दो-पहिया वाहनों की कीमतों में 3,000 रुपये तक इजाफा करने वाली है. कंपनी ने एक प्रेस रिलीज में बताया है कि बढ़ी हुई ये कीमत ग्राहक के चुने गए मॉडल और वेरिएंट पर निर्भर करती है. हीरो का दावा है कि लगातार बढ़ती महंगाई और लागत मूल्य के अलावा कमोडिटी प्राइस के बढ़ने की वजह से गाड़ियों के दाम बढ़ाना बहुत जरूरी हो गया था.

कच्चा माल बहुत महंगा हुआ - हीरो

हीरो मोटोकॉर्प ने रिलीज में कहा है कि कच्चे माल की कीमत बढ़ने का सीधा असर प्रोडक्शन लागत पर पड़ा है और इसी के परिणामस्वरूप ब्रांड के टू-व्हीलर्स की कीमत में इजाफा किया गया है. हालांकि बढ़ी लागत का बहुत छोटा सा हिस्सा ग्राहकों के पाले में डाला गया है. इसी साल ये दूसरी बार है जब हीरो ने अपने टू-व्हीलर्स की कीमत बढ़ाई है, इससे पहले मार्च 2022 में भी कंपनी ने अपने सभी वाहनों की कीमत 2,000 रुपये तक बढ़ा दी थी जो 5 अप्रैल से लागू हुई थीं.

ये भी पढ़ें : Bajaj ने इस कीमत पर भारत में लॉन्च की नई Pulsar N160, दिखने में काफी महंगी

दो महीने बाद दोबारा बढ़ाई कीमत

हीरो मोटोकॉर्प ने दो महीने के भीतर दूसरी बार बाइक्स और स्कूटर्स के दाम में इजाफा कर दिया है. सिर्फ हीरो की नहीं, बाकी वाहन निर्माता कंपनियां भी आए दिन कीमतें बढ़ा रही हैं. खासतौर पर नए साल की शुरुआत यानी जनवरी में और नए वित्त वर्ष की शुरुआत यानी अप्रैल में सभी कंपनियों ने गाड़ियों की कीमत बढ़ाना एक ट्रेंड सा बना लिया है. इसके अलावा सभी कंपनियां एक ही सुर में लागत मूल्य बढ़ने का हवाला देकर बीते कई साल से अपने वाहनों की कीमत बढ़ा रही हैं.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर