50 हजार से भी कम कीमत पर खत्म हो जाएगा महंगे पेट्रोल का टेंशन, धांसू फीचर्स वाले 2 स्कूटर लॉन्च

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 02, 2022 | 13:19 IST

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता जीटी फोर्स ने भारतीय मार्केट के लिए 2 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लॉन्च कर दिए हैं, इनके नाम जीटी सोल और जीटी वन हैं. कंपनी ने इन दोनों के साथ अच्छे फीचर्स दिए हैं जिनमें क्रूज कंट्रोल शामिल है.

GT Force Electric Scooters Launched In India
इन दोनों की एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 49,996 रुपये और 59,800 रुपये रखी गई है (Image Credit: GT Force) 
मुख्य बातें
  • जीटी फोर्स ने लॉन्च किए दो इलेक्ट्रिक स्कूटर
  • सिंगल चार्ज में 65 किमी तक चलेगा जीटी वन
  • शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 50,000 से कम

GT Force Electric Scooters: इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप जीटी फोर्स ने भारत में दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स जीटी सोल (GT Soul) और जीटी वन (GT One) पेश किए हैं. इन दोनों की एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 49,996 रुपये और 59,800 रुपये रखी गई हैं. ये दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स धीमी रफ्तार वाले हैं और इन्हें रोजाना छोटी दूरी तय करने के हिसाब से तैयार किया गया है. कंपनी का दावा है कि इसे 25 किमी/घंटा अधिकतम रफ्तार पर चलाया जा सकता है. इसके अलावा कंपनी ने ये दावा भी किया है कि दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर हाइ-स्ट्रेंथ ट्यूबलर फ्रेम पर बनाए गए हैं. 

सिंगल चार्ज में मिलेगी इतनी रेंज 

जीटी सोल और जीटी वन साथ 48 वोल्ट का 24 एएच और 48 वोल्ट 28 एएच लिथियम बैटरी पैक दिए गए हैं जो सिंगल चार्ज में 50-60 किमी और 60-65 किमी तक रेंज देते हैं. जीटी सोल के साथ हब मोटर दी गई है जो पिछले पहिये के बीच में लगी है और कंपनी का दावा है कि ये 130 किमी तक भार उठा सकती है, वहीं इसका ग्राउंड क्लियरेंस 185 मिमी है. ये इलेक्ट्रिक स्कूटर कई रंगों में उपलब्ध है जिनमें रेड, ब्लैक, व्हाइट और सिल्वर शामिल हैं. इसकी मोटर पर 18 महीने की वारंटी और लीड बैटरी पर 1 साल की वारंटी दी गई है, वहीं लिथियम-आयन बैटरी पैक पर कंपनी ने 3 साल की वारंटी दी है. 

ये भी पढ़ें : बहुत जल्द लॉन्च होने वाली है नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, लॉन्च से पहले मिली 5,000 बुकिंग्स

जीटी वन को मिले कई धाकड़ फीचर्स 

जीटी फोर्स ने अपने महंगे इलेक्ट्रिक स्कूटर जीटी वन के अगले हिस्से में हाइड्रॉलिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में टेलिस्कोपिक रियर डाबल शॉकर के साथ डुअल-ट्यूब टेक्नोलॉजी दी गई है. ये नया स्कूटर 140 किग्रा तक भार उठा सकता है. फीचर्स की बात करें तो सेंट्रल लॉकिंग के साथ एंटी थेफ्ट अलार्म, पार्किंग मोड, रिवर्स मोड, मोबाइल चार्जिंग और क्रूज कंट्रोल सिस्टम दिया गया है. जीटी वन इलेक्ट्रि स्कूटर मैट रेड, ब्लैक, व्हाइट और सिल्वर कलर में उपलब्ध है. इसकी मोटर पर डेढ़ साल की वारंटी, लीड बैटरी पर 1 साल की वारंटी और लिथियम-आयन बैटरी पर 3 साल की वारंटी दी गई है.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर