भारतीय कंपनी बेचेगी चीन की चटक रंगों वाली ये बाइक, साल के अंत तक लॉन्च होंगे 5 प्रोडक्ट्स

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jun 30, 2022 | 20:45 IST

AARI ने ऐलान किया है कि वो चीन के मोटरसाइकिल ब्रांड Zontes को भारतीय मार्केट में लॉन्च करेगी. ये कंपनी बेनेली, कीवे और मोटो मोरिनी ब्रांड्स की बाइक्स भारत में पहले से बेच रही है और अब जोंटेर सबसे जाता सदस्य बन गई है.

AARI Announced Partnership With Zontes
जोंटेस ने इस साल के अंत तक 5 नए प्रोडक्ट्स के साथ भारत में कामकाज शुरू करने का प्लान बनाया है (Photo Credit: CYCLE WORLD) 
मुख्य बातें
  • भारत में जल्द लॉन्च होगा नया बाइक ब्रांड
  • साल के अंत तक 5 नई बाइक्स होंगी लॉन्च
  • भारत की AARI से Zontes की साझेदारी

AARI Announced To Launch Zontes In India: अधीश्वर ऑटो राइड इंडिया ने चीन के मोटरसाइकिल ब्रांड जोंटेस को भारत में लॉन्च करने का ऐलान किया है, यानी अब ये दोनों कंपनियां साझेदारी में काम शुरू करने वाली हैं. ये कंपनी बेनेली, कीवे और मोटो मोरिनी ब्रांड्स की बाइक्स भारत में पहले से बेच रही है और अब जोंटेर इस फैमिली का सबसे जाता सदस्य बन गई है. 2003 में शुरू हुई जोंटेस पर गुआंडोंग तायो मोटरसाइकिल टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड का मालिकाना हक है और आधुनिक इंडस्ट्रियल इक्विपमेंट बनाने के अलावा ये कंपनी बाइक निर्माण भी करती है.

बाइक के 80 फीसदी पुर्जे घरेलू

जोंटेस का कहना है कि बाइक के 80 फीसदी पुर्जों का निर्माण इन-हाउस किया जाता है. भारत में जोंटेस की मोटरसाइकिल एएआरआई के अंतर्गत मौजूदा ब्रांड्स के लिए मौजूदा स्वतंत्र डीलरशिप द्वारा बेची जाएगी. इसकी जानकारी देते हुए एएआरआई के मैनेजिंग डायरेक्टर विकास झाबख ने कहा कि ये भारतीय मार्केट के लिए एक यंग, बोल्ड और फ्यूचरिस्टिक ब्रांड है. इसकी मोटरसाइकिल इंजीनियरिंग का नया स्टैंडर्ड तय करेंगी और आधुनिक तकनीक पर पूरा ध्यान बना रहेगा.

ये भी पढ़ें : दिखता है बहुत महंगा, लेकिन 47,000 से भी सस्ता है स्कूटर, हू-ब-हू Yamaha Aerox 155 जैसा लुक

साल के अंत तक आएंगी 5 बाइक्स

जोंटेस ने इस साल के अंत तक 5 नए प्रोडक्ट्स के साथ भारत में कामकाज शुरू करने का प्लान बनाया है. इसके लिए एक स्वतंत्र डीलरशिप नेटवर्क भी कंपनी स्थापित करेगी. ब्रांड की ग्लोबल रेंज में 125 सीसी से लेकर 312 सीसी तक क्षमता वाले टू-व्हीलर्स मौजूद हैं. हालांकि रोजाना इस्तेमाल में आने वाली बाइक्स से इतर ये लाइफस्टाइल बाइक्स हैं, इनमें 310आर2 स्ट्रीटफाइटर, 310टी2 एडवेंचर टूरर और 310एक्स2 स्पोर्ट्स टूरर जैसी कई बाइक्स शामिल हैं.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर