आदित्‍य बनकर आरिफ ने पूर्व IAS अफसर की बेटी से की शादी, AAP, सपा नेता के साथ तस्‍वीरें वायरल

उत्‍तर प्रदेश के आगरा में पहचान छिपाकर पूर्व आईएसएस अधिकारी की बेटी से शादी करने और फिर उसे धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करने का मामला सामने आया है।

आदित्‍य बनकर आरिफ ने पूर्व IAS अफसर की बेटी से की शादी, फिर धर्मांतरण के लिए किया मजबूर
आदित्‍य बनकर आरिफ ने पूर्व IAS अफसर की बेटी से की शादी, फिर धर्मांतरण के लिए किया मजबूर  |  तस्वीर साभार: Representative Image

आगरा : उत्तर प्रदेश के आगरा से जबरन धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। आरोप है कि आरिफ हाशमी ने एक शख्‍स ने खुद को आदित्य बताकर भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के एक पूर्व अधिकारी की बेटी से शादी कर ली और फिर उस पर धर्मांतरण के लिए दबाव बनाया। पीड़‍िता ने इस मामले में पति के खिलाफ मारपीट, हत्या का प्रयास जैसे गंभीर आरोपों में भी केस दर्ज कराया है।

पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की संबंधित धाराओं और धर्मांतरण विरोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपी को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है। आरोपी लखनऊ का एक लकड़ी कारोबारी बताया जा रहा है। पुलिस को समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी (आप) के कई शीर्ष नेताओं के साथ उसकी तस्वीरें भी मिली हैं। बीजेपी नेता तेजिंदर सिंह बग्‍गा ने अपने ट्विटर हैंडल से इसकी तस्‍वीरें भी शेयर की हैं।

महिला ने दर्ज कराई शिकायत

आरोप है कि लखनऊ के लकड़ी कारोबारी आरिफ हाशमी ने खुद को आदित्य बताया सेवानिवृत्त नौकरशाह की बेटी से दोस्ती की, जो विधवा थीं। हाशमी ने 2010 में महिला से शादी कर ली। शादी के कुछ साल बाद महिला को उस शख्‍स की असलियत मालूम हुई, जिसके बाद उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। महिला का कहना है कि उसने न सिर्फ पहचान छिपाई थी, बल्कि उसे धर्मांतरण के लिए भी मजबूर करना शुरू कर दिया।

महिला का आरोप है कि धर्म बदलने से इनकार करने पर हाशमी ने उसे प्रताड़ित और ब्लैकमेल किया। उसने पति के खिलाफ मारपीट, हत्या का प्रयास, दुष्कर्म, अप्राकृतिक कृत्य, लूटपाट, धोखाधड़ी और अवैध धर्मांतरण जैसी गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने रविवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर