World Tourism Day: विश्व पर्यटन दिवस पर नेपाल में होगा भव्य स्वागत, भारतीय पर्यटकों के लिए विशेष छूट

सोनौली बार्डर के रास्ते से भारत से नेपाल में प्रवेश करने वाले पहले दो भारतीय और दो अन्य विदेशी पर्यटकों का विश्व पर्यटन दिवस के दिन भव्य स्वागत किया जाएगा और उन्हें फ्री में टूर पैकेज दिया जाएगा

Nepal will have a grand welcome on World Tourism Day special discount for Indian tourists
पड़ोसी देश नेपाल ने भारतीय पर्यटकों के लिए पेश किए आकर्षक ऑफर 
मुख्य बातें
  • 27 सितंबर को मनाया जाएगा विश्व पर्यटन दिवस
  • पड़ोसी देश नेपाल ने भारतीय पर्यटकों के लिए पेश किए आकर्षक ऑफर
  • होटलों में रहने और खाने के लिए अलावा अन्य जगहों पर भी मिलेगी खास छूट

भैरहवा (नेपाल)।रूपन्देही जिले के पर्यटन कारोबारियो ने भारतीयों सहित विदेशी पर्यटकों को लुंबिनी और अन्य स्थानों की यात्रा के लिए आमंत्रित कर विशेष सुविधा देने की बात कही है। 43 वें विश्व पर्यटन दिवस के उपलक्ष्य में रूपन्देही के भैरहवा में नेपाल और भारत के पत्रकारों के बीच आयोजित संवाददाता सम्मेलन में भारतीय और विदेशी पर्यटकों को सीधे तौर पर और सम्मान के साथ आमंत्रित किया गया है ।

20 फीसदी की छूट

विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर पर्यटन व्यवसायियों ने घोषणा किया है कि वे भैरहवा के होटलों में विदेशी पर्यटकों को 20 प्रतिशत की छूट देंगे । कार्यक्रम में पर्यटन दिवस समारोह समिति के समन्वयक सीपी श्रेष्ठ ने बताया कि पर्यटन दिवस के अवसर पर विदेशी पर्यटकों के लिए न केवल होटलों में बल्कि स्थान के अनुसार परिवहन पर के साथ पैकेज तैयार किए गए हैं ।

उन्होंने यह भी बताया कि ( बेलहिया ) सोनौली बार्डर के रास्ते से भारत से नेपाल में प्रवेश करने वाले पहले दो और दो अन्य विदेशी पर्यटकों का विश्व पर्यटन दिवस के दिन भव्य स्वागत किया जाएगा और उन्हें फ्री में टूर पैकेज दिया जाएगा।

लाल मोहम्मद: नकली नोटों का सबसे बड़ा सप्लायर, D-Gang का शातिर खिलाड़ी, नेपाल में ISI का एजेंट...दौड़ा-दौड़ा कर मार दिया गया

ये है सरकार का उद्देश्य

बताते चले कि लुंबिनी प्रांत के पर्यटन शहरी और ग्रामीण विकास मंत्रालय के सचिव जकी अहमद अंसारी ने बताया कि भारत और नेपाल की संस्कृति आपस में साझा है। नेपाल में पर्यटकों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाएगा। नेपाल में पर्यटक को कोई दिक्कत नहीं है ।  राज्य सरकार लुबिनी प्रात में विभिन्न पर्यटन क्षेत्रों की पहचान करने और उन्हें बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है ।

( रशाद लारी की रिपोर्ट)

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर