Modi-Biden की होने वाली मुलाकात होगी कितनी खास? देखिए टाइम्स नाउ नवभारत की Washington से खास रिपोर्ट

Narendra Modi और America की उपराष्ट्रपति Kamala harris की मुलाकात कितनी ख़ास रही, और PM Modi- Joe Biden की मुलाकात कितनी ख़ास रहने वाली है, इन तमाम पहलुओं पर Sushant Sinha की Washington से ख़ास रिपोर्ट-

How special will the today meeting of Modi and Biden, Watch Times Now navbharat exclusive report
Modi-Biden की होने वाली मुलाकात होगी कितनी ख़ास? देखिए Sushant Sinha की Washington से ख़ास रिपोर्ट  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • आज अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी
  • पीएम मोदी का 'ट्रिपल B' फॉर्मूले यानि 'बिजनेस, बाइलेटरल और भारत' पर है जोर
  • खास रही पीएम मोदी-कमला हैरिस की मुलाकात, वाशिंगटन में दिखा भारतीय कनेक्शन

Modi-Biden Meeting Today: अपने अमेरिकी दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात करेंगे। दोनों नेताओं की बीच व्हाइट हाउस में होने वाली द्विपक्षीय बैठक काफी अहम मानी जा रही है। बैठक के दौरान अफगानिस्तान और दक्षिण एशिया में बदलते हालात के साथ साथ रक्षा और कोरोना से लड़ने के मुद्दे पर चर्चा होगी। दोनों देश पहले ही आपसी रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने पर जोर दे चुके हैं।

तालिबान और पाकिस्तान की भी होगी नजर

इस मुलाकात पर पाकिस्तान और तालिबान ही नहीं बल्कि चीन की नजर भी होगी। इससे पहले अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ जब पीएम की मुलाकात हुई तो कमला हैरिस ने खुद ही आतंकवाद का जिक्र करते हुए पाकिस्तान का ना केवल नाम लिया बल्कि ये भी कहा कि आतंकी समूह वहां मौजूद हैं जिस पर पाक को कार्रवाई करनी चाहिए। आतंकवाद को लेकर पीएम मोदी और जो बाइडन के बीच जो मुलाकात होनी है उसका आधार खुद अमेरिकी उपराष्ट्रपति तैयार कर चुकी हैं। पीएम मोदी और राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ होने वाली बैठक कितनी खास रहने वाली है... इन तमाम पहलूओं पर देखिए हमारे कंसल्टिंग एडिटर सुशांत सिन्हा की वॉशिंगटन से ये खास रिपोर्ट।

इससे पहले पीएम मोदी और कमला हैरिस की मुलाकात में कई मुद्दों पर चर्चा हुई। हैरिस ने भारत को अमेरिका का ''बेहद अहम भागीदार'' करार दिया। साथ ही नयी दिल्ली की उस घोषणा का स्वागत किया जिसमें भारत ने जल्द ही कोविड-19 टीके का निर्यात फिर से शुरू करने की बात कही है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर