कोरोना को मात देकर पब्लिक के बीच आए ट्रंप संबोधित करते हुए बोले-'अच्छा महसूस कर रहा हूं'

दुनिया
रवि वैश्य
Updated Oct 11, 2020 | 07:28 IST

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज के लिए अस्पताल से वापस आने के बाद पहली बार जनता के सामने आए और उन्होंने पब्लिक का आभार व्यक्त किया।

Donald Trump_Corona
अमेरिकी राष्ट्रपति कोरोना संक्रमित होने के बाद हॉस्पिटल में थे 

मुख्य बातें

  • कोरोना से पीड़ित रहे डोनाल्ड ट्रंप इलाज के बाद पहली बार लोगों के सामने आए
  • उन्होंने कहा- मैं आपकी प्रार्थनाओं के लिए आप सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं
  • राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ट्रंप फिर से जोश में आ गए हैं

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अभी कोरोना जैसी घातक बीमारी से उबरे हैं और अस्पताल से लौटने के बाद पहली बार व्हाइट हाउस की बालकनी से अपने समर्थकों का आभार व्यक्त करते दिखे, वहां उन्होंने अपने समर्थकों को धन्यवाद दिया गौरतलब है कि कोरोना से पीड़ित रहे ट्रंप इलाज के बाद पहली बार लोगों के सामने आए हैं। उन्होंने समर्थकों से वोट की अपील कर कहा- अब अच्छा महसूस कर रहा हूं,और मैं आपकी प्रार्थनाओं के लिए आप सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं।

अमेरिकी राष्ट्रपति कोरोना संक्रमित होने के बाद हॉस्पिटल में थे जहां इलाज के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया अब राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ट्रंप फिर से जोश में आ गए हैं और बताया जा रहा है कि सोमवार को फ्लोरिडा में पहली रैली करने वाले हैं इसके बाद पेंसिल्वेनिया में उनकी दूसरी रैली होनी है।

व्हाइट हाउस की बालकनी में खड़े होकर ट्रंप ने सैकड़ों की भीड़ को संबोधित किया और इस दौरान वह बिना मास्क के ही नजर आए।

ट्रंप और मेलानिया पिछले हफ्ते कोविड-19 से पीड़ित पाए गए थे

ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया पिछले हफ्ते कोविड-19 से पीड़ित पाए गए थे और उन्हें उपचार के लिए सेना के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, सोमवार को ट्रंप को अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी, डॉक्टरों ने कहा कि राष्ट्रपति को पिछले हफ्ते शुक्रवार से ही बुखार नहीं है। इससे पहले आयोग ने घोषणा की थी कि 15 अक्टूबर को ट्रंप और बिडेन के बीच वर्चुअल डिबेट होगी, ट्रम्प के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद ये सावधानी बरती गई थी।

15 अक्टूबर को होने वाली दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट कैंसल 

इससे पहले अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले 15 अक्टूबर को होने वाली दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट कैंसल हो गई है। कमीशन ऑन प्रेसिडेंशियल डिबेट्स ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन  के बीच होने वाले वर्चुअल डिबेट को कैंसल करने का फैसला किया है।आयोग का कहना है कि राष्ट्रपति ट्रम्प के वर्चुअल डिबेट में हिस्सा लेने से इंकार करने के बाद ट्रम्प और उनके प्रतिद्वंदी जो बिडेन के बीच अगले सप्ताह होने वाली डिबेट को रद्द कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि 15 अक्टूबर को कोई डिबेट नहीं होगी, इस बारे में सभी उम्मीदवारों ने उस दिन की अपनी योजनाओं के बारे में आयोग को सूचित कर दिया गया है, अब अंतिम बहस 22 अक्टूबर को नैशविले, टेनेसी में होनी है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर