पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दिया PM मोदी के पत्र का जवाब, उठाया जम्मू-कश्मीर मुद्दा

दुनिया
Updated Mar 30, 2021 | 20:53 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम नरेंद्र मोदी के उस पत्र के जवाब में लेटर लिखा है, जो भारत के प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान डे पर लिखा था। इस पत्र में इमरान खान ने एक बार फिर कश्मीर का जिक्र किया है।

Narendra Modi and Imran khan
पहले पीएम मोदी ने इमरान खान को लिखा पत्र 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में पाकिस्तान दिवस के मौके पर अपने समकक्ष प्रधानमंत्री इमरान खान को पत्र लिखा था। अब इमरान खाने ने उसी के जवाब में पीएम मोदी को पत्र लिखा है। खान ने लिखा है कि दक्षिण एशिया में टिकाऊ शांति और स्थिरता जम्मू और कश्मीर विवाद सहित दोनों देशों के बीच सभी मुद्दों को हल करने पर निर्भर है।

मोदी को लिखे अपने पत्र में इमरान खान ने कहा, 'पाकिस्तान दिवस पर बधाई देने वाले आपके पत्र के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं। पाकिस्तान के लोग इस दिन को एक स्वतंत्र, संप्रभु राज्य की कल्पना करने में हमारे संस्थापक पिता की बुद्धि और दूरदर्शिता को श्रद्धांजलि देकर मनाते हैं जहां वे स्वतंत्रता में रह सकते हैं और अपनी पूरी क्षमता का एहसास कर सकते हैं। पाकिस्तान के लोग भी भारत सहित सभी पड़ोसियों के साथ शांतिपूर्ण, सहकारी संबंध चाहते हैं। हम आश्वस्त हैं कि दक्षिण एशिया में टिकाऊ शांति और स्थिरता भारत और पाकिस्तान के बीच सभी मुद्दों को हल करने पर निर्भर है, विशेष रूप से जम्मू और कश्मीर विवाद।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि एक रचनात्मक और परिणाम देने वाली वार्ता के लिए एक सक्षम वातावरण का निर्माण अनिवार्य है।

23 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी ने 'पाकिस्तान दिवस' के मौके पर इमरान खान को पत्र लिखा और वहां के नागरिकों को शुभकामनाएं दीं। पीएम ने अपने पत्र में कहा, 'मानवता के लिए यह कठिन समय है। कोरोना महामारी की चुनौतियों से निपटने के  लिए मैं आपको और पाकिस्तान के नागरिकों कों शुभकामनाएं देता हूं।' इसमें मोदी ने लिखा कि एक पड़ोसी देश के रूप में भारत पाकिस्तान के लोगों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंधों की इच्छा रखता है। इसके लिए आतंक और शत्रुता से रहित भरोसे का वातावरण अनिवार्य है। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर