New York Fire : न्यूयॉर्क के अपार्टमेंट लगी भीषण आग, 9 बच्चे सहित 19 लोगों की मौत

New York Fire : प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आग से घिरे लोग मदद के लिए अपने फ्लोर से हाथ हिलाते रहे। वे आग की लपटों से बुरी तरह से घिर गए थे। एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक इमारत के पास रहने वाले जॉर्ज किंग ने कहा कि वहां लोग बदहवास थे।

Nine children among 19 dead in massive fire at New York building
न्यूयॉर्क के एक अपार्टमेंट में लगी भीषण आग।  |  तस्वीर साभार: ANI

न्यूयॉर्क : न्यूयॉर्क के ब्रोन्क्स के एक रिहायशी अपार्टमेंट में रविवार को भीषण आग लग गई। इस हादसे में कम से कम 19 लोगों की मौत हुई है। मृतकों में नौ बच्चे भी शामिल हैं। घटनास्थल पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग ने अपार्टमेंट को बुरी तरह से अपनी चपेट में लिया था। आग किस वजह से लगी, इसकी जांच जारी है। इस घटना को न्यूयॉर्क के अब तक के सबसे बड़े हादसों में से एक माना जा रहा है। 

न्यूयॉर्क के मेयर ने इसे भयावह घटना बताया
सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक घटनास्थल पर पहुंचे मेयर एरिक एडम्स ने कहा कि न्यूयॉर्क शहर के लिए यह बहुत ही भयानक एवं पीड़ा पहुंचाने वाला क्षण है। आग की यह घटना इस शहर को परेशान करती रहेगी। उन्होंने कहा कि आग से बड़ी संख्या में लोग झुलसे हैं।  32 लोग गंभीर हालत में हैं जिनका इलाज चल रहा है। 

दमकल की 200 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया
मेयर ने कहा कि इस अग्निकांड को न्यूयॉर्क के सबसे बुरे हादसों में गिना जाएगा। यह देश की सबसे बुरी घटनाओं में से एक है। आग पर काबू पाने के लिए घटनास्थल पर दमकल की 200 गाड़ियां पहुंचीं। आग की यह घटना ब्रोंक्स जू के पश्चिम में स्थित एक 19 मंजिला इमारत में लगी। आग दिन के करीब 11 बजे अपॉर्टमेंट के दूसरी एवं तीसरी मंजिल से फैलनी शुरू हुई। 

इमारत में फंसे लोग मदद के लिए हाथ हिलाते रहे
प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आग से घिरे लोग मदद के लिए अपने फ्लोर से हाथ हिलाते रहे। वे आग की लपटों से बुरी तरह से घिर गए थे। एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक इमारत के पास रहने वाले जॉर्ज किंग ने कहा कि वहां लोग बदहवास थे। उन्होंने कहा, 'मैं यहां 15 सालों से हैं और इस तरह की घटना मैंने पहली बार देखी है। मैंने इमारत से धुंआ निकलते देखा। बड़ी संख्या में लोग मदद मांग रहे थे। लोग खिड़कियों से हाथ हिला रहे थे।' घायल लोगों को इलाज के लिए पांच अस्पतालों में भर्ती किया गया है।  

आग लगने की वजह की जांच जारी
अपार्टमेंट में आग कैसे लगी, इसकी वजह का पता अभी नहीं लग पाया है। न्यूयॉर्क सिटी के फायर डिपार्टमेंट के कमिश्नर डेनियल निग्रो ने कहा कि विभाग आग लगने की वजहों की जांच कर रहा है। अधिकारी का कहना है कि दूसरी एवं तीसरे फ्लोर के एक ड्यूपलेक्स अपार्टमेंट से आग फैलनी शुरू हुई।  
   
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर