Malala Yousafzai Marriage:मलाला यूसुफजई ने रचाई शादी, ट्विटर पर शेयर कीं तस्वीरें, देखें PICS

दुनिया
रवि वैश्य
Updated Nov 10, 2021 | 08:39 IST

सबसे कम उम्र में नोबल पुरस्कार से सम्मानित होने वालीं मलाला यूसुफजई ने शादी रचा ली है उन्होंने ब्रिटेन के बर्मिंघम स्थित अपने घर पर परिवार की मौजूदगी में असर मलिक के साथ निकाह किया।

Malala Yousafzai Marriage Pics
मलाला यूसुफजई ने रचाई शादी, ट्विटर पर शेयर कीं तस्वीरें  |  तस्वीर साभार: Twitter

Malala Yousafzai's Marriage: नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई शादी के बंधन में बंध गई हैं, मलाला यूसुफजई ने जानकारी दी है कि उन्होंने बर्मिंघम स्थित घर में उनकी शादी के मौके पर एक छोटे से समारोह का आयोजन किया गया। मलाला यूसुफजई ने पुष्टि की कि वह अब एक विवाहित महिला हैं। 

मलाला ने एक ट्वीट में शादी समारोह की तस्वीरें साझा करते हुए कहा कि आज मेरे जीवन में एक अनमोल दिन है। असर और मैंने जीवनसाथी बनने के लिए शादी के बंधन में बंध गए। हमने अपने परिवारों के साथ बर्मिंघम में घर पर ही एक निकाह समारोह मनाया। कृपया हमें अपनी दुआओं से नवाजें। हम आगे की यात्रा के लिए साथ चलने के लिए उत्साहित हैं। 

मलाला ने निकाह समारोह की अपनी तस्वीरें ट्विटर पर भी पोस्ट की हैं, जिसमें उन्हें अपने पति असर, साथ ही अपने माता-पिता, जियाउद्दीन यूसुफजई और तूर पेकाई यूसुफजई के साथ देखा जा सकता है।


17 साल की उम्र में नोबेल पाने वाली सबसे युवा पुरस्‍कार विजेता 

मलाला उस वक्त सिर्फ 15 साल की थीं जब तालिबान ने नौ अक्टूबर 2012 को लड़कियों की शिक्षा और शांति के लिए आवाज उठाने के लिए उन्हें गोली मार दी थी, तालिबानी आतंकी उस बस पर सवार हो गए जिसमें मलाला अपने साथियों के साथ स्कूल जा रही थीं। साल 2014 में मलाला को शांति का नोबेल पुरस्कार मिला, गौर हो कि मलाला 17 साल की उम्र में नोबेल पाने वाली सबसे युवा पुरस्‍कार विजेता हैं। 


 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर