Dubai Air Show : दुबई एयर शो में सारंग एवं तेजस टीम ने जमाया रंग, अल मकतूम एयरपोर्ट पर दिखाया IAF का जौहर

IAF sarang, Tejas team in Dubai Air Show : भारतीय वायु सेना ने अपने एक बयान में कहा कि एयर शो के दौरान सारंग एवं तेजस टीम ने अपने बेहतर उड़ान कौशल का प्रदर्शन करते हुए लोगों पर अविस्मरणीय छाप छोड़ी।

Dubai Air Show kicks off in style at UAE's Al Maktoum airport
दुबई एयर शो में हिस्सा ले रही आईएएफ की सारंग एवं तेजस डिस्पले टीम। -IAF 
मुख्य बातें
  • दुबई में रविवार को शुरू हुए एयर शो में हिस्सा ले रही है IAF की सारंग एवं तेजस टीम
  • एयर शो में दोनों टीमों ने आईएएफ की ताकत एवं क्षमता का बेहतरीन प्रदर्शन किया
  • भारतीय दल से मिले पूर्वी कमान शिलांग के सीनियर एयर स्टॉफ एयर मार्शल एपी सिंह

दुबई : संयुक्त अरब अमीरात (UAE)के अल मकतूम एयरपोर्ट पर रविवार को दुबई एयर शो की शुरुआत हुई। इस मौके पर भारतीय वायु सेना (IAF) की सारंग हेलिकॉप्टर एवं लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट (lCA) तेजस की एयरोबेटिक्स टीम ने एयरपोर्ट पर खूबसूरत फॉर्मेशन बनाया। एयर शो के दौरान सारंग एवं तेजस टीम ने अपने बेहतर उड़ान कौशल का प्रदर्शन करते हुए लोगों पर अविस्मरणीय छाप छोड़ी। भारतीय वायु सेना ने अपने एक बयान में कहा कि दोनों टीमों ने आईएएफ एवं भारतीय उड्डयन उद्योग की क्षमताओं का बेहतरीन प्रदर्शन किया।

भारतीय दल से मिले इस्टर्न एयर कमान के एयर मार्शल

इस मौके पर इस्टर्न एयर कमान शिलांग के सीनियर एयर स्टॉफ एयर मार्शल एपी सिंह ने एयर शो में हिस्सा ले रहे भारतीय दल से मिले और उनसे बातचीत की। एयरपोर्ट पहुंचने पर सारंग एवं तेजस दल के कमांडर ने एयर मार्शल को भारतीय दल के बारे में जानकारी दी। कमांडर ने दल में शामिल अधिकारियों एवं एयरमैन से वायु सेना के अधिकारी का परिचय कराया। 

एयर मार्शल ने टीम को शुभकामनाएं दीं

आईएएफ के मुताबिक भारतीय दल से बातचीत करने के बाद एयर मार्शल ने टीम को एयर शो के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने भारतीय दल के साथ एयर शो में हिस्सा ले रहे यूएई की सशस्त्र सेनाओं के अधिकारियों एवं कर्मियों के साथ भी बातचीत की। दुबई एयर शो में आईएएफ की सारंग, सूर्यकिरण एयरोबेटिक्स एवं तेजस की एक टीम हिस्सा ले रही है।

कई देशों में अपना करतब दिखा चुकी है सारंग-सूर्यकिरण की टीम

सारंग टीम में वायु सेना के उन्नत हल्के हेलिकॉप्टर शामिल हैं। सारंग टीम इससे पहले सिंगापुर, जर्मनी, ब्रिटेन, बहरीन, श्रीलंका और रूस में आयोजित एयर शो में अपनी कलाबाजी दिखा चुकी है। जबकि सूर्यकिरण एयरोबेटिक्स टीम में वायु सेना के हॉक 132 विमान शामिल हैं। बता दें कि यूएई ने इस एयर शो में हिस्सा लेने के लिए IAF को आमंत्रित किया है। इस एयर शो में सऊदी अरब, रूस और यूएई की एयरोबेटिक्स टीमें अपना करतब दिखाएंगी।   

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर