Kamala Harris पर डोनाल्ड ट्रंप का तीखा हमला, उनकी जीत का मतलब अमेरिका का अपमान

दुनिया
ललित राय
Updated Sep 09, 2020 | 07:13 IST

Donald Trump on Kamala Harris: डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेट्स पार्टी की तरफ से चयनित वाइस प्रेसिडेंट के लिए उम्मीदवार कमला हैरिस पर निशाना साधा है। ट्रंप उन्हें अयोग्य उम्मीदवार बता रहे हैं।

Kamala Harris पर डोनाल्ड ट्रंप का तीखा हमला, उनकी जीत का मतलब अमेरिका का अपमान
डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति 

मुख्य बातें

  • डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से जो बिडेन होंगे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार, कमला हैरिस को उप राष्ट्रपति के लिए किया है नामित
  • डोनाल्ड ट्रंप कहते हैं कि बिडेन के चुनाव जीतने का अर्थ चीन का चुनाव जीतना
  • चीन की रुकावटों के बीच अमेरिकी अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाया

वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए सरगर्मी तेज हो गई है। रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से एक बार फिर डोनाल्ड ट्रंप चुनावी मैदान में हैं तो डेमोक्रेट्स ने जो बिडेन पर भरोसा जताया है। इस बीच ट्रंप ने कहा का अगर कमला हैरिस उप राष्ट्रपति बनती हैं तो वो अमेरिका का अपमान होगा। अब उनके इस बयान की आलोचना हो रही है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि लोग कमला हैरिस को पसंद नहीं करते हैं, इसके साथ ही कहते हैं कि गणित साफ है, अगर जो बिडेन चुनाव जीतेंगे तो चीन की विजय होगी। आप सब जानते है कि हमने अमेरिका अर्थव्यवस्था को मजबूत किया। हमें चीन की वजह से कुछ समय के लिए आर्थिक क्रियाकलापों को रोकना पड़ा। लेकिन अब हम अपनी अर्थव्यस्था को खोल चुके हैं। 

जो बिडेन पर भी तीखा हमला
डोनाल्ड ट्रंप कहते हैं कि अब तो साफ है कि चीन और दंगाई आखिर क्यों चाहते हैं कि जो बिडेन की हाथों में सत्ता चली जाए। वो समझते हैं कि बिडेन के हाथ में सत्ता होने का अर्थ है अमेरिकी अर्थव्यवस्था का विनाश होगा। इसके साथ ट्रंप यह भी कहते हैं कि बिडेन ने तो हैरिस का साथ दौड़ने वाली धावक के तौर पर चुना जबकि उन्होंने खुद को रेस से बाहर रखने का ऐलान किया था।

ट्रंप के अब तक के कुछ विवादित बयान

  1. कोरोना संक्रमण को अमेरिका के लिए बताया सम्मान की बात।
  2. अगर भारत कोरोना वायरस से लड़ने के लिए महत्वपूर्ण दवा का निर्यात नहीं करता है तो उसे अमेरिका का बदला झेलना पड़ेगा। 
  3. ट्विटर का इस्तेमाल करना पसंद नहीं है, लेकिन वह राष्ट्रपति के रूप में इसका इस्तेमाल करते रहेंगे। 
  4. मेरिल स्ट्रीप हॉलीवुड की सबसे ज्यादा ओवररेटेड अभिनेत्रियों में से एक हैं जो उन्हें जानती तक नहीं लेकिन उन्होंने गोल्डन ग्लोब में उनपर वार किए।
  5. राष्ट्रपति बराक ओबामा को आतंकी संगठन आईएसआईएस का संस्थापक करार दिया था
  6. अगर कभी आईएसआईएस वेटिकन पर हमला करेगा, तो मैं यकीन दिलाता हूं कि पोप खुद भी सिर्फ यही प्रार्थना करेंगे कि काश, डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति होते।
  7. ट्रंप ने हिलेरी क्लिंटन के बारे में कहा था कि दिमागी तौर परवो  राष्ट्रपति बनने लायक नहीं हैं। ट्रंप ने हिलेरी को झूठी और डरावनी महिला भी करार दिया था।

बिडेन, हैरिस के बाद चीन पर साधा निशाना
ट्रंप कहते हैं कि आप जानते होंगे कि कमला हैरिस भी राष्ट्रपति पद की रेस में थीं। आश्चर्य की बात यह है कि जो बिडेन ने सिर्फ उनका चुनाव इसलिए किया कि किसी तरह वो कैलिफोर्निया के चुनाव को जीत जाएं। लेकिन उन्हें नहीं पता कि क्या हैरिस के लिए कुछ बेहतर हो सकेगा। इसके साथ ही चीन के साथ ग्रेट ट्रेड डील पर कहा कि कोविड से पहले जो हालात से अब वैसे नहीं हैं। अमेरिका की तरफ से ट्रेड डील पर दस्तखत किए गए। लेकिन स्याही सूखी नहीं थीष लेकिन कोविड के बाद वो ट्रेड डील को अलग नजरिए से देखते हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर