अस्पताल से डिस्चार्ज हुए डोनाल्ड ट्रंप, ह्वाइट हाउस पहुंचते ही चेहरे से हटाया मास्क 

Donald Trump: ट्रंप को अस्पताल से बाहर निकलते समय मास्क में देखा गया। उन्होंने लोगों की तरफ 'थम्स अप' दिखाया। इसके बाद वह मरीन वन हेलिकॉप्टर में सवार हुए।

Donald Trump Leaves Hospital For White House Removing Mask Immediately
अस्पताल से डिस्चार्ज हुए डोनाल्ड ट्रंप, ह्वाइट हाउस पहुंचते ही चेहरे से हटाया मास्क।  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • गत शुक्रवार को डोनाल्ड ट्रंप के कोविड-19 से संक्रमित होने की रिपोर्ट आई थी
  • अमेरिकी राष्ट्रपति के अलावा उनकी पत्नी मेलानिया भी कोरोना से हुईं संक्रमित
  • समझा जाता है कि अगले कुछ दिनों में ट्रंप अपना चुनावी अभियान दोबारा शुरू करेंगे

वाशिंगटन : कोविड-19 से संक्रमित अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चार दिनों के बाद सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। ह्वाइट हाउस पहुंचते ही उन्होंने अपने चेहरे से मास्क हटा दिया। ट्रंप ने संकेत दिया कि वह जल्द ही अपनी चुनावी अभियान फिर शुरू करेंगे। अस्पताल से ह्वाइट हाउस शिफ्ट होने की जानकारी खुद ट्रंप ने दी। उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा कि 'हमने इस महामारी के चलते 210,000 लोगों को खो दिया है। अब इससे डरने की जरूरत नहीं है।' अमेरिकी राष्ट्रपति का वाल्टर रीड मिलिट्री अस्पताल में इलाज चल रहा था।

ह्वाइट हाउस पहुंचने पर मास्ट हटाया
ट्रंप को अस्पताल से बाहर निकलते समय मास्क में देखा गया। उन्होंने लोगों की तरफ 'थम्स अप' दिखाया। इसके बाद वह मरीन वन हेलिकॉप्टर में सवार हुए। बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने गत शुक्रवार को कोविड-19 से खुद के संक्रमित होने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि  उनकी पत्नी मेलानिया भी कोरोना की चपेट में आई हैं। ह्वाइट हाउस पहुंचने पर ट्रंप ने अपने चेहरे से मास्क हटाते हुए मरीन सैनिक को सैल्यूट किया। 

ट्रंप बोले-कोविड से डरने की जरूरत नहीं 
अस्पताल से ह्वाइट पहुंचने के कार्यक्रम को इस तरह से व्यवस्थित किया गया था ताकि यह लगे कि वह पूरी तरह से फिट हैं। अपने एक अन्य ट्वीट में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि वह जल्द ही अपने चुनावी अभियान पर वापस होंगे। उन्होंने कहा, 'कोविड से डरने की जरूरत नहीं है।' ट्वीटर पर जारी अपने एक वीडियो में ट्रंप ने कहा, 'इलाज के दौरान उन्होंने कोविड के बारे में काफी कुछ जाना है। यह असली स्कूल है। अब मैं इसे समझता हूं।'

गुरुवार को ट्रंप की रिपोर्ट पॉजिटिव आई
रविवार की रात ह्वाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी केलिघ मैकेनेनी ने पत्रकारों को बताया कि गुरुवार को न्यूजर्सी के फंड रेजिंग रैली से लौटने के बाद ट्रंप की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। हालांकि, कुछ लोगों का कहना है कि ट्रंप बुधवार से ही थके-थके दिखाई देने लगे थे और एक कार्यक्रम से लौटते समय वह अपने विमान में सो भी गए थे।

रिपोर्ट आने पर खुद को क्वरंटाइन में रखा 
इससे पहले राष्ट्रपति की सलाहकार होप हिक्स कोरोना पॉजिटिव पाई गईं थी जिसके बाद ट्रंप ने खुद को घर पर क्वारंटीन कर लिया था। होप हिक्स ट्रंप के साथ एयर फोर्स वन से क्लीवलैंड में हुई पहली प्रेसिडेंशल डिबेट में गई थीं। तब ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा था, ''होप हिक्स, जो बिना किसी आराम के इतनी मेहनत से काम कर रही थीं, वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। यह बहुत खराब है। फर्स्ट लेडी और मैं अपने टेस्ट के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। इस दौरान हमने क्वारंटीन शुरू कर दिया है।' 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर