अमेरिका में कोरोना वैक्सीनेशन की हुई शुरुआत, डोनाल्ड ट्रंप बोले- बधाई अमेरिका, बधाई दुनिया

Corona Vaccination in USA: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर बताया है कि उनके देश में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत हो चुकी है।

अमेरिका में कोरोना वैक्सीनेशन की हुई शुरुआत, डोनाल्ड ट्रंप बोले- बधाई अमेरिका, बधाई दुनिया
डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी 

मुख्य बातें

  • अमेरिका में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत, न्यूयॉर्क के हेल्थ वर्कर को दिया गया डोज
  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने किया ट्वीट, बधाई अमेरिका, बधाई दुनिया
  • अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की तादाद 1.61 करोड़ से ज्यादा

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड जे ट्रंप ने कहा कि उनके देश में कोरोना वैक्सीन देने की शुरुआत हो चुकी है। उन्होंने ट्वीट के जरिए कहा कि अमेरिका को बधाई!  दुनिया को बधाई। बता दें कि न्यूयॉर्क के एक हेल्थ वर्कर को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज दिया गयटा है। अमेरिका के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) के निदेशक रॉबर्ट रेडफील्ड ने कहा है कि उन्होंने जर्मन कंपनी बायोएनटेक की साझेदारी में अमेरिकी कंपनी फाइजर द्वारा बनाई जा रही कोविड-19 वैक्सीन का उपयोग करने के लिए एक प्रमुख सीडीसी सलाहकार समूह की सिफारिश पर हस्ताक्षर किए हैं।

सोमावार से वैक्सीनेशन की तरफ था इशारा
रेडफील्ड ने एक बयान में कहा कि रंभिक कोविड-19 टीकाकरण सोमवार से शुरू होने वाला है। कल रात मुझे 16 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए फाइजर के कोविड-19 वैक्सीन का उपयोग करने के लिए सलाहकार समिति की सिफारिश पर हस्ताक्षर करने पर गर्व हुआ। कोविड-19 की देश में स्थिति को देखते हुए सीडीसी ने बेहद अहम समय पर यह सिफारिश की है।"

एफडीए ने आपातकालीन इस्तेमाल की दी थी मंजूरी
शुक्रवार को अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) द्वारा इस वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग के लिए मंजूरी दिए जाने के बाद सीडीसी ने यह सिफारिश की है।रेडफील्ड ने कहा कि प्रारंभिक टीकाकरण सोमवार से शुरू होने वाला है। यह अमेरिकियों की कोविड से रक्षा करने के प्रयास में अगला प्रयास है। साथ ही इस महामारी को नियंत्रित करने और सामान्य स्थिति बहाल करने में देश और यहां के लोगों की मदद करना है।

अमेरिका में कोरोना के 1.61 करोड़ केस दर्ज
सीडीसी के रविवार के आंकड़ों के अनुसार, शनिवार को अमेरिका में 2,13,305 नए मामले सामने आए और 2,283 मौतें हुईं। वहीं जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार रविवार दोपहर तक 2,98,700 से अधिक मौतों के साथ अमेरिका में 1.61 करोड़ से अधिक मामले दर्ज हो चुके थे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर