Michigan shooting: अमेरिका के एक स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग, तीन की मौत कई छात्र जख्मी

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Dec 01, 2021 | 08:58 IST

US School Shooting Michigan: अमेरिका के मिशिगन में मंगलवार को एक स्कूल में एक हमलावर ने गोलीबारी कर दी जिसमें चार से छह लोग घायल हो गए हैं जबकि तीन की मौत हो गई है।

At least three students killed, six other people wounded in a high school in Michigan, United States
अमेरिका के एक स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग, तीन की मौत  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • अमेरिका: मिशिगन के एक हाई स्कूल में हुई गोलीबारी
  • तीन छात्रों की मौत, एक शिक्षक सहित छह लोग घायल, आरोपी छात्र गिरफ्तार
  • अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस घटना में मारे गए छात्रों के परिजनों के प्रति जताई संवेदना

मिशिगन: अमेरिका के मिशिगन में एक हाईस्कूल में गोलीबारी की घटना में कम से कम तीन छात्रों की मौत हो गई है जबकि कई छात्र घायल भी बताए जा रहे हैं। अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक पुलिस को मंगलवार दोपह लगभग 12 बजकर 55 मिनट पर सूचित किया गया कि उत्तर डेट्रोइट के उपनगर ऑक्सफॉर्ड टाउनशिप के ऑक्सफॉर्ड हाई स्कूल में एक बंदूकधारी है। जिसके बाद पुलिस ने स्कूल की घेराबंदी कर दी। आरोपी 15 साल का ही छात्र है जो इसी स्कूल में पढ़ता है।

पिस्टल और कारतूस बरामद

अधिकारियों के मुताबिक आऱोपी के पास से एक पिस्टल और कुछ खाली कारतूस बरामद हुए हैं। अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि आरोपी ने गोलीबारी क्यों की।  पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस के मुताबिक हमलावर एक ही व्यकित था। आरोपी को पुलिस ने अपनी कस्टडी में लिया है और लगातार उससे पूछताछ की जा रही है और गोलीबारी के कारणों का पता लगाया जा रहा है। 

जो बाइडेन के जताया शोक

इस बीच गोलीबारी की इस घटना पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी शोक जताया है। बाइडेन ने कहा, 'किसी प्रियजन को खोने के अकल्पनीय दुख को सहन करने वाले परिवारों के लिए मेरी गहरी संवेदनाएं है।' सूत्रों के मुताबिक गोलीबारी की इस घटना में केवल छात्र ही नहीं बल्कि एक टीचर के भी घायल होने की खबर है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर